class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

किंग ऑफ पॉप के निधन पर शोक की लहर

किंग ऑफ पॉप के निधन पर शोक की लहर

संगीत और मनोरंजन जगत अपने सबसे नायाब सितारे माइकल जैक्सन के निधन से शोक में है और मैडोना से लेकर ब्रिटनी स्पीयर्स और चेर तक सभी प्रमुख हस्तियों ने पॉप संगीत के इस बेताज बादशाह को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि दी है।

गायिका मैडोना, चेर, व्हाइटनी हयूस्टन और ब्रिटनी स्पीयर्स, जैक्सन की करीबी रहीं हालीवुड अभिनेत्री एलिजाबेथ टेलर, जैक्सन की पत्नी रहीं लीजा मैरी प्रेसली, उनकी दोस्त ब्रूक शील्डस, निर्माता क्विंसी जोन्स, जस्टिन टिम्बरलेक और यूशेर इस गायक के निधन से स्तब्ध हैं। वहीं, विदेश राज्य मंत्री शशि थरूर, सुपर स्टार मारिया कैरी, कैलीफोर्निया के गवर्नर एवं अभिनेता आर्नाल्ड श्वार्जेनेगर, ऑस्कर विजेता अभिनेत्री जेन फोंडा, बॉलीवुड अदाकारा मल्लिका सेहरावत और ग्रेविटी गायक जॉन मेयर ने टिवटर पर संदेश देकर शोक जताया है।

विदेश राज्य मंत्री शशि थरूर से लेकर कैलीफोर्निया के गवर्नर आर्नाल्ड श्वार्जेनेगर तक ने इस पॉप सितारे को माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट टिवटर के जरिए श्रद्धांजलि दी। मंत्री बनने के बाद पहली विदेश यात्रा के दौरान खाड़ी देशों का दौरा कर रहे थरूर ने माइकल जैक्सन से हुई अपनी मुलाकात को याद किया। थरूर ने टिवटर पर लिखा कि माइकल जैक्सन के गीतों का प्रभाव हमेशा बरकरार रहेगा। उनसे एक बार मेरी मुलाकात संयुक्त राष्ट्र कार्यालय में हुई थी। वह संयुक्त राष्ट्र के सद्भावना दूत बनना चाहते थे, लेकिन हम उनके नाम की सिफारिश नहीं कर सके।

किंग ऑफ पॉप जैक्सन के निधन से क्वीन आफ पॉप मैडोना गहरे सदमे में हैं। पीपल पत्रिका के अनुसार, वह इस बुरी खबर को सुनने के बाद आंसूओं को नहीं रोक सकीं। मैडोना ने कहा, ‘मैंने हमेशा माइकल जैक्सन को सम्मान दिया है। दुनिया ने एक महान व्यक्ति खो दिया लेकिन उनका संगीत हमेशा जिंदा रहेगा। मेरी संवेदना उनके तीन बच्चों और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ है। ईश्वर उन्हें शांति दे।’

प्रिंसेज ऑफ पॉप ब्रिटनी स्पीयर्स ने एक वक्तव्य में कहा कि मैं लंदन में उनका शो देखने को लेकर उत्सुक थी। हम उसी समय यूरोप में एक दौरे के लिये जाने वाले थे। मैं उन्हें देखने के लिये भी जाती। वह मेरी पूरी जिंदगी में एक प्रेरणा रहे हैं। उनके जाने से मैं टूट गयी हूं।

हॉलीवुड की नामी अभिनेत्री एलिजाबेथ टेलर जैक्सन की करीबी और लंबे समय से मित्र थीं। उन्होंने कहा कि वह इतनी टूट गयीं हैं कि कुछ कह नहीं सकतीं। एल्विस प्रेसली की पुत्री और कुछ वर्ष तक जैक्सन की पत्नी रहीं लिजा मैरी प्रेसली ने कहा, ‘मैं काफी दुखी महसूस कर रही हूं और भावनाओं को लेकर असमंजस में हूं। मैं उनके बच्चों के लिये दुखी हूं क्योंकि मैं जानती हूं कि बच्चे उनके लिये सब कुछ थे। यह कई स्तर पर एक बड़ा अघात है। मुझे शब्द नहीं मिल पा रहे हैं।

कैलीफोर्निया के गवर्नर आर्नाल्ड श्वार्जेनेगर ने लिखा है कि हमने मनोरंजन जगत के एक महान कलाकार तथा पॉप आइकन को खो दिया है। मैं माइकल जैक्सन के परिवार, मित्रों और प्रशंसकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। आस्कर विजेता अभिनेत्री जेन फोंडा ने टिवटर पर लिखा, मुझे यकीन ही नहीं हो रहा कि मेरा मित्र माइकल जैक्सन नहीं रहा। वह मेरे साथ गोल्डन पोंड में एक सप्ताह रहा।

बॉलीवुड अदाकारा मल्लिका सेहरावत और ग्रेविटी गायक जॉन मेयर ने भी पॉप स्टार के निधन पर शोक व्यक्त किया है।
   
टिवटर पर डेमी मूर और एशटन कुचेर ने मीडिया से आग्रह किया है कि वह जैक्सन के शोक संतप्त परिवार की निजता का सम्मान करे। गायक टेलर स्विफ्ट और मिली साइरस ने माइकल के संगीत के जबर्दस्त प्रभाव के बारे में लिखा है। साइरस ने लिखा है कि माइकल जैक्सन मेरी प्रेरणा थे। मेरी ओर से उनके लिए प्यार और सम्मान।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:किंग ऑफ पॉप के निधन पर शोक की लहर