class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सायना का लगातार दूसरा खिताब जीतने का सपना टूटा

सायना का लगातार दूसरा खिताब जीतने का सपना टूटा

भारतीय बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल का मलेशियाई ओपन ग्रां प्री टूर्नामेंट का खिताब जीतने का सपना टूट गया। क्वार्टर फाइनल मुकाबले में चीन की गैर वरीय खिलाडी़ जिंग वांग ने उन्हें हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

पिछले सप्ताह इंडोनेशियन सुपर सीरीज का खिताब जीतने वाली सायना गैरवरीयता वांग से महज 26 मिनट में ही हार गई। वांग ने दुनिया की आठवीं नंबर की खिलाडी़ सायना को बडी़ ही आसानी से 21-14, 21-10 से हराकर सनसनी फैला दी।

19 वर्षीय सायना शानदार फार्म में चल रही थी और उनके प्रशंसकों को सायना से लगातार दूसरा बडा़ खिताब जीतने की उम्मीद थी। लेकिन सायना चीनी खिलाडी़ के सामने शुक्रवार को बिल्कुल ही नहीं टिक पाई। पूरे मैच के दौरान वांग का खेल पूरे शबाब पर दिखाई दे रहा था और सायना एक एक अंक के लिए जूझ रहीं थी।

हालांकि पहले गेम में सायना ने कुछ हद तक संघर्ष करने की कोशिश की और एक समय तो स्कोर 12-12 की बराबरी पर पहुंच गया। लेकिन इसके बाद सायना इस गेम में केवल दो ही अंक हासिल कर सकी जबकि वांग ने जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए उन्हें 21-14 से हरा दिया।

पहला गेम हारने के बाद उम्मीद थी कि शायद सायना दूसरे गेम में वापसी कर ले और सेमीफाइनल में स्थान पक्का कर ले। लेकिन इस गेम में तो सायना ने बिल्कुल समर्पण ही कर दिया। वह इस गेम में वापसी करने में असफल रहीं। चीनी खिलाडी़ वांग ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए भारतीय खिलाडी़ को संभलने का मौका ही नहीं दिया। वांग ने सायना को इस मुकाबले में पूरी तरीके से धूल चटा दी।

इस हार के साथ सायना का बैडमिंटन का लगातार दूसरा खिताब जीतने की मंशा धाराशाई हो गई और उनके प्रशंसक निराश हो गए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सायना का लगातार दूसरा खिताब जीतने का सपना टूटा