class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

निशंक शनिवार को लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

निशंक शनिवार को लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

उत्तराखंड के राज्यपाल बी एल जोशी शनिवार को राज्य में भाजपा विधायक दल के नये नेता डा0 रमेश पोखरियाल निशंक को नये मुख्यमंत्री के रूप मे अपराहन 13.55 बजे राजभवन में शपथ दिलायेंगे ।
    

राजभवन सूत्रों ने बताया कि राज्यपाल जोशी ने शुक्रवार को निशंक को पत्र लिखकर सूचित किया है कि उन्हें राज्य के नये मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करने के लिये निमंत्रित किया जाता है। इसके बाद यह समय कल 13.55 बजे निश्चित किया गया । निशंक ने राज्य के निवर्तमान मुख्यमंत्री भुवन चंद्र खंडूरी द्वारा इस्तीफा दिये जाने के तुरंत बाद नयी सरकार बनाने का दावा पेश किया था । राज्यपाल ने खंडूरी का इस्तीफा स्वीकार किये जाने के बाद उन्हें नयी व्यवस्था होने तक कार्यवाहक मुख्यमंत्री के रूप में काम करने को कहा था ।

खण्डूरी ने गुरुवार को नैनीताल में ही राज्यपाल जोशी को अपना इस्तीफा सौंप दिया था जबकि इस्तीफा सौंपने के साथ साथ ही भाजपा विधायक दल के नये नेता के रूप में चुने गये राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने नयी सरकार बनाने के लिये अपना दावा भी पेश कर दिया था ।

राज्यपाल जोशी ने खण्डूरी का इस्तीफा लेने के बाद निशंक को बधायी दी थी । खण्डूरी ,पोखरियाल और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बचीसिंह रावत गुरुवार को नई दिल्ली से साथ साथ नैनीताल स्थित अस्थायी राजभवन पहुंचे थे और उन्होंने करीब बीस मिनट तक जोशी से बातचीत की थी  ।
   
राज्यपाल से मुलाकात करने के बाद निशंक ने कहा था कि वह खण्डूरी के विकास कार्यों को आगे बढ़ायेंगे तथा साथी विधायकों के अनुभव का लाभ प्रदेश के चौमुखी विकास में उपयोग करेंगे । उन्होंने कहा कि आदर्श राज्य का जो सपना उन्होंने देखा है उसे मूर्त रूप देने के लिये वह हर संभव प्रयास करेंगे ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:निशंक शनिवार को लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ