class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झारखंड में सरकार बनाने के लिए हस्ताक्षर अभियान

झारखंड में सरकार बनाने के लिए संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के घटक दल बहुमत सिद्ध करने के लिए विधायकों के हस्ताक्षर एकत्र करने में जुट गए है।

झामुमो के सचेतक मथुरा प्रसाद महतो ने बातचीत में कहा कि कांग्रेस,राष्ट्रीय जनता दल(राजद), झामुमो और कुछ निर्दलीय विधायकों ने प्रदेश में सरकार बनाने की पहल की है। उन्होंने कहा कि गत दिनों विधायकों का एक दल दिल्ली जाकर झारखंड के कांग्रेस प्रभारी केशव राव से मिलकर अपनी भावना से अवगत करा आए है।

महतो ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष‍ सोनिया गांधी के राजनीति सलाहकार अहमद पटेल और राव के विदेश दौरे पर चले जाने के कारण कुछ दिनों के लिए सरकार बनाने की प्रक्रिया में विराम लग गया है। लेकिन उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि इन लोगों के स्वदेश लौटने के बाद एक बार फिर से सरकार बनाने की कवायद तेज होगी।

उन्होंने कहा कि इसी सिलसिले में कांग्रेस, राजद, झमुमो और कुछ निर्दलीय विधायकों से हस्ताक्षर लिए जा रहे है ताकि सरकार बनाने में किसी प्रकार की कठिनाई न हो। उन्होंने कहा कि बहुमत साबित करने के उद्देश्य से भी विधायकों के हस्ताक्षर एकत्रित किए जा रहे है।

महतो ने कहा कि विधायकों द्वारा हस्ताक्षर युक्त पत्र कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और झमुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिबू सोरेन को सौंपा जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:झारखंड में सरकार बनाने के लिए हस्ताक्षर अभियान