class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाक के कोटे के वर्ल्ड कप मैच तटस्थ स्थान पर नहीं

पाक के कोटे के वर्ल्ड कप मैच तटस्थ स्थान पर नहीं

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2011 वर्ल्ड कप के पाकिस्तान के हिस्से के मैच किसी तटस्थ स्थान पर कराने की संभावना से इनकार किया है जिससे एक बार फिर इसकी पुष्टि हुई है कि सुरक्षा कारणों से इस देश से छीने गये मैचों का आयोजन अन्य तीन सहमेजबान देशों में कराया जायेगा।


लंदन में हुई बोर्ड बैठक में आईसीसी ने पाकिस्तान के हिस्से के 14 मैच उसे देने से इनकार कर दिया जबकि वैश्विक संस्था ने इस प्रतियोगिता से पांचवें देश को जोड़ने की संभावना को भी नकार दिया जिसका आयोजन अब भारत, बांग्लादेश और श्रीलंका में कराया जायेगा। आईसीसी ने एक बयान में कहा कि आईसीसी सीडब्ल्यूसी 2011 केंद्रीय आयोजन समिति को जल्द से जल्द बैठक करने और आईसीसी बोर्ड को पाकिस्तान के हिस्से के 14 मैचों के आयोजन स्थल अन्य तीन मेजबान देशों के अंदर ढूंढ़कर सिफारिश देने को कहा गया है।


आईसीसी अध्यक्ष डेविड मोर्गन ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के तटस्थ स्थान के विकल्प पर बैठक में चर्चा की गई लेकिन अंततज् इसे नकार दिया गया। उन्होंने कहा कि पांचवें देश के बारे में बोर्ड ने विचार किया लेकिन फैसला किया गया कि शुरू में पाकिस्तान को आवंटित किये गये 14 मैचों का आयोजन भारतीय उपमहाद्वीप के अन्य पूर्ण कालिक सदस्य देशों में ही होनाचाहिए। उन्होंने कहा कि हमें इन चारों मेजबान देशों की सिफारिश की जरूरत है जिसमें पाकिस्तान भी शामिल है। वे आईसीसी के व्यावसायिक बोर्ड को इन मैचों का स्थान बताएंगे। आईसीसी के व्यावसायिक बोर्ड (आईडीआई) ने दोहराया कि लाहौर अब वर्ल्ड कप का प्रशासनिक मुख्यालय नहीं है जिसे मुंबई में स्थानांतरित कर दिया गया है।


पीसीबी फिलहाल इस मुददे पर आईसीसी के साथ कानूनी लड़ाई लड़ रहा है और मोर्गन ने कहा कि संचालन संस्था इसका सौहार्दपूर्ण हल निकालने के लिए कड़ा प्रयास कर रही है। इस बीच पीसीबी ने हालांकि पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी स्थिति बनाये रखने के लिए टास्क टीम की मदद की पेशकश स्वीकार कर ली है। पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अलग थलग पड़ गया है क्योंकि कोई भी देश सुरक्षा स्थिति के कारण वहां का दौरा करने को तैयार नहीं है। टास्क टीम की अगुआई आईसीसी निदेशक और इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष जाइल्स क्लार्क करेंगे जिसमें आईसीसी के महाप्रबंधक (क्रिकेट) डेविड रिचर्डसन भी शामिल हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाक कोटे के वर्ल्ड कप मैच तटस्थ स्थान पर नहीं