class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार के सभी न्यायालयों में वकीलों का कार्य बहिष्कार जारी

राज्य में हाल के दिनों में वकीलों पर हुए हमलों तथा उनकी हत्या के विरोध में दूसरे दिन भी राज्य के सभी अधिवक्ताओं ने न्यायिक कार्य का बहिष्कार किया। इस बीच पटना अधिवक्ता संघ ने वकील के हत्यारों की पैरवी नहीं करने का निर्णय लिया है।

पटना उच्च न्यायालय समेत बिहार के सभी न्यायालयों में न्यायिक कार्य गुरुवार से ही ठप है। पटना एडवोकेट एसोसिएशन, लायर्स एसोसिएशन तथा बार एसोसिएशन समन्वय समिति के संयोजक योगेश चंद्र वर्मा ने शुक्रवार को बताया कि पटना उच्च न्यायालय की तर्ज पर राज्य भर के जिला न्यायालयों के वकीलों ने लगातार दूसरे दिन भी कार्यों का बहिष्कार किया। उन्होंने बताया कि राज्य के करीब एक लाख वकील इस बहिष्कार में शामिल हैं।

इधर, पटना अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष जय प्रकाश सिंह ने बताया कि हत्यारों की सुनवाई में राज्य के अधिवक्ता न्यायालय में उनकी तरफ से पैरवी नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि अन्य अधिवक्ता संघों को भी इस निर्णय से अवगत करा कर इसके लिए अनुरोध किया जाएगा।

अररिया में सहायक लोक अभियोजक देव नारायण मिश्र, बेतिया के अधिवक्ता जितेन्द्र शाही तथा औरंगाबाद के अधिवक्ता वैद्यनाथ प्रसाद सिंह की हत्या हाल के दिनों में कर दी गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बिहार के सभी न्यायालयों में वकीलों का कार्य बहिष्कार जारी