class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लालगढ़ अभियान: अंदर तक घुसे सुरक्षाबल

लालगढ़ अभियान: अंदर तक घुसे सुरक्षाबल

हिंसा ग्रस्त पश्चिमी मिदनापुर जिले से माओवादियों का सफाया करने के लिए सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को ताजा अभियान शुरू कर दिया। पुलिस महानिरीक्षक (कानून व्यवस्था) राज कनौजिया ने बताया हमारे सैनिक पिंगबोनी और खारासोल इलाकों की ओर बढ़ रहे हैं। वहां पर्याप्त संख्या में हमारे बल हैं और हम आगे बढ़ रहे हैं।

उन्होंने बताया गोआलतोर से लेकर पिंगबोनी तक, दो किलोमीटर के क्षेत्र में पूरे जंगल में हमारे सुरक्षा बल तैनात हैं। इलाके में पहले से ही मौजूद सुरक्षा बलों को मजबूती प्रदान करने के लिए सीआरपीएफ के करीब छह सौ जवान गुरुवार को जिले में पहुंच चुके हैं।

कनौजिया ने बताया था कि तनावग्रस्त जिले में माओवादियों के खिलाफ अभियान के लिए केन्द्र के दस कंपनी  (करीब एक हजार सैनिक) उपलब्ध कराने के वादे के अनुसार चार और कंपनियां आएंगी। सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि रक्षा बल पिंगबोनी को पार कर गए हैं और तीन किलोमीटर लंबे मार्ग को पार करते हुए रामगढ़ की ओर बढ़ रहे हैं।

उन्होंने बताया कि पीसीपीए या माओवादियों की ओर से अभी तक कोई विरोध नहीं किया गया है। शुक्रवार सुबह आठ बजे सुरक्षा बलों ने माओवादियों के खिलाफ ताजा अभियान शुरू किया है और वे बारूदी सुरंगों का पता लगाने वाले उपकरणों का इस्तेमाल कर रहे हैं।


अभियान में जुटे रक्षा बलों में सीआरपीएफ, इंडिया रिजर्व बटालियन, स्टेट आर्म्ड पुलिस तथा ईस्टर्न फ्रंटियर राइफल्स के अर्द्धसैनिक शामिल हैं। माओवादियों ने जिले में करीब 50 गांवों की घेराबंदी कर रखी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लालगढ़ अभियान: अंदर तक घुसे सुरक्षाबल