class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अफगानिस्तान में 24 आतंकवादी ढेर

अफगानिस्तान में 24 आतंकवादी ढेर

अफगानिस्तान में संयुक्त बलों ने अभियान चलाकर कम से कम 24 आतंकवादियों को मार गिराया, जबकि अलग-अलग घटनाओं में आतंकवादियों ने बम विस्फोट कर एक अफगान और एक नाटो सैनिक की हत्या कर दी।

गौरतलब है कि 2001 में तालिबान को उखाड़ फेंकने के बाद से भड़की हिंसा में काफी मौतें हुई हैं तथा अमेरिका ने इस युद्धग्रस्त देश में अपने 21 हजार और सैनिक उतारे हैं।

अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा सहायता बल ने गुरुवार को एक बयान जारी कर कहा कि पूर्वी अफगानिस्तान में एक बम विस्फोट में नाटो सैनिक की मौत हो गयी। हालांकि सैनिक की राष्ट्रीयता की पहचान समेत कोई विवरण नहीं दिया गया।

रक्षा मंत्रालय ने बताया कि दक्षिण प्रांत जाबुल में उस समय एक अफगान सैनिक की मौत हो गई, जब सेना के एक काफिले को बम विस्फोट का निशाना बनाया गया । प्रांतीय सरकार ने कहा कि काबुल से सटे वारडाक प्रांत में आतंकवादियों के एक ठिकाने पर बुधवार को छापा मारकर एक जिला प्रमुख समेत नौ आतंकवादियों को मार गिराया।

अमेरिकी सेना ने आतंकवादियों के खिलाफ अभियान की पुष्टि की है, लेकिन कितने मारे गये यह नहीं बताया। इसके अलावा विभिन्न ाटनाओं में संयुक्त बलों ने कई अन्य उग्रवादियों को मार गिराया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अफगानिस्तान में 24 आतंकवादी ढेर