class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाक से एकतरफा शांति संभव नहीं: एंटनी

पाक से एकतरफा शांति संभव नहीं: एंटनी

रक्षा मंत्री ए.के.एंटनी ने कहा है कि पाकिस्तान के साथ शांति एक तरफा नहीं हो सकती। यहां तीनों सेनाओं की मिली-जुली कमान के कमांडरों के दो दिन के सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान आंतरिक उठा-पटक में उलझ हुआ है।

‘एकात्मकता के जरिए विजय’ विषय पर आयोजित इस सम्मेलन में उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की समस्याओं का असर भारत पर पड़ने की आशंका है। पाकिस्तान स्थित भारत विरोधी ताकतें हमें अस्थिर करने में लगी हैं। गत नवंबर में मुंबई पर हुआ आतंकी हमला इसका उदाहरण है।

पाकिस्तान द्वारा हासिल किए जा रहे अत्याधुनिक हथियारों पर चिंता व्यक्त करते हुए एंटनी ने कहा कि ये हथियार आतंकवाद के खिलाफ काम नहीं आने हैं। उन्होंने इशारा किया कि इनका उपयोग भारत के खिलाफ हो सकता है। लिहाज हमें अपनी पश्चिमी सीमा पर होने वाली गतिविधियों के प्रति विशेष रूप से चौकस रहना होगा।

पाकिस्तान के साथ एक तरफा शांति नहीं हो सकती। उसके साथ शांति के लिए शर्त है कि पाकिस्तान भारत विरोधी आतंकी गुटों के खिलाफ कड़े कदम उठाए। यह नहीं भूलना चाहिए कि ये ही आतंकी गुट पहले पाकिस्तान के लिए हथियार बने हुए थे। रक्षा मंत्री ने तीनों सेनाओं के बीच एकात्मकता स्थापित करने पर जोर दिया।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाक से एकतरफा शांति संभव नहीं: एंटनी