class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कभी टेनिस खिलाड़ी बनना चाहते थे अमिताभ

कभी टेनिस खिलाड़ी बनना चाहते थे अमिताभ

बॉलीवुड में अपने एंग्री यंगमैन के किरदार से करोड़ों दिलों पर राज करने वाले बिग बी यानी अमिताभ बच्चन अगर अभिनेता नहीं होते तो निश्चित रूप से एक टेनिस खिलाड़ी होते।

अपने ब्लॉग पर लिखे पोस्ट में बिग बी ने कहा है कि बचपन में वह एक मशहूर टेनिस खिलाडी बनने का सपना देखते थे। अपनी यादों के झरोखे से उन्होंने लिखा है कि स्कूल की परीक्षाएं समाप्त होने के बाद वह टेनिस कोर्ट पर जाकर जमकर अभ्यास करते थे।

बिग बी ने लिखा है कि स्कूल के दिनों में सीनियर कैंब्रिज की परीक्षाओं के बाद विश्वविद्यालय में दाखिले के लिए छह सात महीने इंतजार करना पड़ता था। उस दौर में जब यह सवाल मन में उमड घुमड़ रहा था कि इन छह सात महीनों में क्या किया जाए, मां तेजी बच्चन की सिफारिश पर उन्होंने टेनिस खेलने के लिए रैकेट हाथ में थामा।

अमिताभ कहते हैं कि उस दौर में उन्होंने दिल्ली के एनएससीआई स्टेडियम में टेनिस के प्रतिष्ठित प्रशिक्षण संस्थान राजकुमारी अमृत कौर कोचिंग में जाना शुरू किया। इस दौरान अपने तेजी से आगे बढ़ने का जिक्र करते हुए बिग बी कहते हैं कि शुरूआत उन्होंने सी कोर्ट से की और चंद महीनों में ही वह बी कोर्ट पहुंच गए। 


बच्चन कहते हैं कि शायद यह कुछ चंद सप्ताहों की बात रह गई थी जब ए कोर्ट से उन्हें बुलावा आने वाला ही था कि उसी दौरान कालेज खुलने की सूचना मिली और टेनिस का रैकेट उन्हें छोड़ना पड़ा। अमिताभ अंत में दार्शनिक भाव से कहते हैं कि चाहे जिंदगी हो या खेल आसानी से कुछ भी नहीं मिलता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कभी टेनिस खिलाड़ी बनना चाहते थे अमिताभ