class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सायना का शानदार प्रदर्शन जारी

सायना का शानदार प्रदर्शन जारी

स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने अपना शानदार फार्म बरकरार रखते हुए थाईलैंड की इंटानन राचनोक को तीन गेम के कड़े मुकाबले में हराकर मलेशिया ओपन ग्रां प्री गोल्ड टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।


दूसरी वरीयता प्राप्त सायना ने 46 मिनट तक चले मुकाबले में इंटानन को 18-21, 21-12, 21-18 से हराया। अब उनका सामना चीनी क्वालीफायर शिन वांग से होगा। शिन ने छठी वरीयता प्राप्त जपान की अइ गोतो को 21-14, 21-14 से शिकस्त दी। इंटानन ने बेहतर खेल दिखाते हुए जबर्दस्त स्मैश लगाये लेकिन सायना को हरा नहीं सकीं। पहले गेम में पिछड़ने के बाद सायना ने जबर्दस्त वापसी करते हुए अपनी थाई प्रतिद्वंद्वी को हराया।

पहले गेम में इंटानन का पलड़ा भारी रहा। सायना ने अच्छा खेला लेकिन गेम नहीं बचा सकीं। बाद में उन्होंने दोनों गेम में आक्रामक खेल दिखाया। दूसरे गेम में 9-6 की बढ़त बनाने के बाद उन्होंने जल्दी स्कोर बराबर किया। स्कोर 1-1 होने के बाद निर्णायक गेम काफी रोमांचक रहा। दोनों के बीच कांटे का मुकाबला देखने को मिला। सायना ने 10-5 की बढ़त बना ली लेकिन थाई खिलाड़ी ने लगातार चार अंक बनाकर अंतर 10-9 का कर दिया। सायना ने बाद में हावी होते हुए बाजी मार ली।


पुरुष एकल में अरविंद बट और अजय जयराम हारकर बाहर हो गए। नौवीं वरीयता प्राप्त अरविंद को सिर्फ 27 मिनट चले मुकाबले में  चीन के लोंग चेन ने 21- 5, 21-11 से हराया। वहीं,  अजय आधे घंटे के भीतर हांगकांग के युन हू से 15-21, 14-21 से हार गए।

मिश्रित युगल में भारत के वी दीजू और ज्वाला गुटटा ने मलेशिया के वी टेट टान और हुइ अर्न एंग को 21-12, 21-12 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। अब उनका सामना इंडोनेशिया के हेंड्रा अपरीडा गुनावन और वीटा मरिसा से होगा। पुरुष युगल में रूपेश कुमार और सनावे थामस ने पहले दौर में छठी वरीयता प्राप्त चीन के क्षिबेन चेन और ये शेन को 14-21, 21-15, 21-16 से हराया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सायना का शानदार प्रदर्शन जारी