class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंजीनियर की हत्या : नीतीश ने सीबीआई से जांच कराने का निर्देश दिया

इंजीनियर की हत्या : नीतीश ने सीबीआई से जांच कराने का निर्देश दिया

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सीतामढ़ी में पदस्थापित पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक इंजीनियर योगेंद्र पाण्डेय की गत 18 जून को हुई कथित हत्या के मामले की सीबीआई से जांच कराने का आदेश दिया है।

नीतीश के आदेश के बाद इस हत्याकांड के विरोध में बिहार में करीब 20 हजार इंजीनियरों ने आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की अपनी योजना एक जुलाई तक के लिए टाल दी है। राज्य के गृह सचिव अफजल अमानुल्लाह ने बताया कि मुख्यमंत्री ने इस मामले की जांच सीबीआई से कराने के उनके विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

अमानुल्लाह ने बताया कि केंद्र सरकार से आज सुबह एक अधिसूचना जरी कर इस मामले की जंच सीबीआई से कराने का अनुरोध किया गया है। प्रदेश के इंजीनियरों ने आशंका जताई थी पांडेय की हत्या के मामले को आत्महत्या के मामले में बदला ज सकता है। उन्होंने मामले की सीबीआई जंच कराने की मांग की थी। कल राज्य पुलिस मुख्यालय ने राज्य के गह विभाग से मामले की जंच सीबीआई से कराने की सिफारिश की थी।

राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) नीलमणि ने  बताया था कि जब तक सीबीआई इस मामले की जांच शुरू नहीं करती है, तब तक जांच का काम राज्य पुलिस द्वारा मुजफ्फरपुर के पुलिस उपमहानिरीक्षक के नेतृत्व में जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि सीबीआई के जांच शुरू करने पर प्रदेश की पुलिस इस मामले में किए गए अनुसंधान से संबंधित रिपोर्ट सीबीआई के हवाले कर देगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नीतीश ने सीबीआई से जांच कराने का निर्देश दिया