class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भूपति-नोएल्स ने पार की पहली बाधा

भूपति-नोएल्स ने पार की पहली बाधा

भारत के महेश भूपति और बहमास के मार्क नोएल्स की चौथी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने भारत के ही सोमदेव वर्मन और दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन की जोड़ी को हराकर विंबलडन टेनिस के पुरुष युगल मुकाबले के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।
 
भूपति नोल्स की जोड़ी ने बुधवार को खेले गए पहले दौर के मैच में देववर्मन और एंडरसन की जोड़ी को चार सेटों तक चले मुकाबले में 6-7, 6-4, 7-5, 7-5 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।
 
पहली बार विंबलडन में खेल रहे देववर्मन और एंडरसन की जोड़ी ने अपने प्रतिद्वंद्वी जोड़ी को कड़ी टक्कर दी और मुकाबले को चार घंटे से अधिक समय तक खींचा। पहले सेट में तो देववर्मन और एंडरसन की जोड़ी ही हावी रही और टाइब्रेकर के जरिए फैसला हुए इस सेट को 7-6 से जीतने में सफलता प्राप्त की। लेकिन बाद के तीनों सेटों में भूपति और नोल्स ने अपने अनुभव का बेहतर प्रयोग किया और इस मैच को जीतने में सफलता प्राप्त की। दूसरे सेट में भूपति और नोएल्स ने देववर्मन और एंडरसन की सर्विस तोड़ दी और फिर देववर्मन और एंडरसन ने तीन ब्रेकप्वाइंट भी गंवाए जिसके चलते उन्हें दूसरे सेट में 6-4 से हार का सामना करना पड़ा।
 
तीसरे सेट में चौथी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने अपने प्रभुत्व का सिलसिला जारी रखा और 7-5 से सेट जीत लिया। जबकि चौथे सेट में दोनों जोडि़यों ने दो-दो गलतियां की लेकिन बावजूद इसके सेट 7-5 से जीतकर भूपति-नोएल्स की जोड़ी प्रतियोगिता के दूसरे दौर में पहुंचने में कामयाब रही जहां उनका मुकाबला गेराम फिलिप पट्जशेनर और अलेक्जेंडर पेया की जोड़ी से होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भूपति-नोएल्स ने पार की पहली बाधा