class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रैगिंग रोकने के लिए कड़े प्रबंध

पंजाब के हिसार स्थित गुरू जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय परिसर में रैंगिंग पर अंकुश लगाने के लिए कड़े प्रबंध किए गए हैं।

विश्वविद्यालय के कुलपति डा.देवेंद्र दयाल संधू ने बताया कि यदि कोई छात्र रैंगिंग करते पाया गया तो उसके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी तथा उस पर विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के नियमानुसार जुर्माना भी किया जा सकता है।
 
उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त इंजीनियरिंग एवं प्रौद्योगिकी संकाय के चीफ वार्डन (छात्र कल्याण वार्डन) छात्रावासों के वार्डन तथा उप कुल सचिव और सुरक्षाकर्मियों को शामिल करके एक रैंगिंग रोधी दस्ता भी गठित किया गया है जो रैंगिंग की घटनाओं पर नर रखेगा। इसके अलावा विभागीय स्तर पर भी एक प्रकोष्ठ का गठन किया गया है।

 डा. संधू ने कहा कि विश्वविद्यालय परिसर में रैंगिंग पर प्रतिबंध लगाया गया है और किसी भी सूरत में रैंगिंग बर्दाशत नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि दाखिला लेते समय छात्रों और उनके अभिभावकों को फार्म में घोषित करना होगा कि वे रैंगिंग से सम्बंधित निर्देशों एवं नियमों से सहमत हैं तथा यदि उनका बच्चा रैंगिंग की गतिविधियों में संलिप्त पाया जाता है तो उसके विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रैगिंग रोकने के लिए कड़े प्रबंध