class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्पेन को रोककर अमेरिका फाइनल में

स्पेन को रोककर अमेरिका फाइनल में

अमेरिकी फुटबाल टीम ने बुधवार रात कनफेडरेशन कप स्पेन के विजयी अभियान पर लगाम लगाकर उलटफेर करते हुए 2-0 से जीत दर्ज की और फाइनल में प्रवेश किया।
 
जोजे एल्टीडोर और क्लिंट डेम्पसे ने बीती रात स्पेनिश डिफेंस को पस्त किया और टिम होवार्ड ने स्पेन के 15 जीत के रिकार्ड को रोकने के लिये कई गोल बचाये, जिससे अमेरिका की टीम किसी भी स्तर पर पहली बार फीफा पुरुष फाइनल में सफल रही। एल्टीडोर ने 27वें मिनट में डेम्पसे के डिफ्लेक्शन पास से शाट जमाया, जो गोलकीपर के हाथों से उछलकर नेट में गया। डेम्पसे ने 74वें मिनट में गोल दागा। उन्होंने कहा कि हम जानते थे कि हमें जीत दर्ज करने के लिये शाट का चुनाव करना होगा। हम परिणाम से खुश हैं। हमें फाइनल में बेहतर प्रदर्शन करने के लिये कड़ी मेहनत करनी होगी।
 
अमेरिका का सामना रविवार को होने वाले फाइनल में ब्राजील और मेजबान दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले सेमीफाइनल मैच के विजेता से होगा। स्पेन को इस टूर्नामेंट में 2006 नवंबर में रोमानिया से मिली हार के बाद शिकस्त नहीं मिली है। अमेरिका के कोच बाब ब्रैडले ने कहा कि स्पेन जैसी शानदार टीम को हराकर फाइनल में प्रवेश करना अद्भुत है। यह बड़ी उपलब्धि है। हमने अपना बेहतरीन खेलने की कोशिश की और इसका परिणाम भी शानदार रहा।

स्पेन के कोच विसेंटे डेल बोस्क ने अपने खिलाड़ियों को आत्ममुग्ध नहीं होने की चेतावनी दी थी, लेकिन फिर भी उनकी टीम का डिफेंस लचर रहा। डेल बोस्क ने कहा कि हारना कभी भी बढ़िया नहीं लगता। उन्होंने कहा कि हम हारने के आदी नहीं हैं।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्पेन को रोककर अमेरिका फाइनल में