class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उत्तर प्रदेश सूखाग्रस्त घोषित हो: सपा

समाजवादी पार्टी (सपा) ने बिजली की भारी कमी और मानसून आने में हो रही देरी को देखते हुए उत्तर प्रदेश को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग की है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि प्रदेश में बिजली नहीं है। सिंचाई हो नही पा रही है। धान की रोपाई के लिए किसान परेशान है। नहरे सूखी है। इसलिए राज्य को तत्काल सूखाग्रस्त घोषित किया जाना चाहिए।


उन्होंने बताया कि इसी सिलसिले में पार्टी का एक प्रतिनिधि मंडल राज्यपाल टी.वी.राजेस्वर से मिला। राज्य में कानून व्यवस्था की हालत बदतर बताते हुए उन्होंने कहा कि बाबा साहेब का बार-बार नाम लेने वाली संविधान को तोड़ने में लगी हुई है। यादव ने कहा कि विकास का पैसा पत्थरो में खर्च किया जा रहा है। गेहूं और धान की खरीद में हजारो करोड़ रुपए का घोटाला हुआ है। उन्होने कहा कि घोटाले में पंचमतल, मुख्यमंत्री सचिवालय के एक वरिष्ठ अधिकारी के भाई की प्रमुख भूमिका है।
 

उन्होंने कहा कि चित्रकूट के जमौली गांव में डकैत घनश्याम केवट से हुई मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने जिन लोगों के घरों को जलाकर तहस नहस कर दिया था उन्हें अभी तक कुछ नहीं मिला है वे बेहाल हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:उत्तर प्रदेश सूखाग्रस्त घोषित हो: सपा