class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एयर इंडिया को मिला अमेरिकी अदालत से नोटिस

एयर इंडिया को मिला अमेरिकी अदालत से नोटिस

अमेरिका की एक जिला अदालत ने एयर इंडिया को लाखों डॉलर के कानूनी दावे में नोटिस जारी किया है। भारतीय विमानन कंपनी पर विमान निर्माता बोइंग कंपनी के  पूर्व प्रबंधक और वरिष्ठ प्रशिक्षक पायलट ने दायर किया है।

बोइंग के इस पूर्व अधिकारी एंथनी पी केटर ने दावे में आरोप लगाया है कि एयर इंडिया ने उड्डयन नियमों का उल्लंघन किया और उड़ान की सुरक्षा को खतरे में डाला। केटर 2005 में ढ़ाई माह तक भारत में रहे थे। वह एयर इंडिया के साथ अनुबंध के तहत एयर इंडिया के पायलटों को प्रशिक्षण देने आए बोइंग के एक दल में थे।

अदालत में किए गए दावे के अनुसार भारत में अपने प्रवास के दौरान केटर ने पाया कि एयर इंडिया द्वारा विमानन नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है। इससे हवाई उड़ान की सुरक्षा पर प्रतिकूल असर पड़ता है और यात्रियों की जान को खतरा होता है।

इसमें कहा गया है कि इन नियमों के उल्लंघन की पूरी जानकारी एयर इंडिया के परिचालन प्रबंधन को होती है। कई मामलों में तो इसकी जानकारी और मंजूरी उस समय एयर इंडिया के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक वी तुलसीदास को भी थी। केटर ने आरोप लगाया है कि उन्हें प्रताड़ित किया गया। एयर इंडिया को सुरक्षा रिपोर्ट सौंपने की वजह से बोइंग कंपनी ने उनके खिलाफ जबरन अनुशासनात्मक कार्रवाई भी की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एयर इंडिया को मिला अमेरिकी अदालत से नोटिस