class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

धूम्रपान करने से खुद को नहीं रोक पाते ओबामा

धूम्रपान करने से खुद को नहीं रोक पाते ओबामा

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा भले ही सिगरेट कंपनियों के खिलाफ कड़े कानून बना रहे हों, लेकिन वह खुद गाहे-बगाहे सिगरेट के दो चार कश खींचने पर रोक नहीं लगा पाते।

ओबामा ने व्हाइट हाउस में मंगलवार को आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वह धूम्रपान और तंबाकू उद्योग के लिए कड़े कानूनों पर हस्ताक्षर करने के बावजूद अपनी धूम्रपान की आदत पर पूरी तरह से रोक नहीं लगा पा रहे हैं। ओबामा अपनी धूम्रपान छोड़ने की जद्दोहहद को पहले भी कई बार सार्वजनिक तौर पर सामने रख चुके हैं।

ओबामा ने कहा कि एक धूम्रपान का आदी होने के करण मैं पूरी तरह से इसे छोड़ने के लिए अभी भी संघर्ष कर रहा हूं। हालांकि अब मैं रोज और हमेशा धूम्रपान नहीं करता। मैं अब अपने बच्चों और परिवार के सामने भी धूम्रपान नहीं करता। मैं लगभग 95 प्रतिशत इससे मुक्ति पा चुका हूं, लेकिन कभी-कभी सिगरेट पीने से स्वयं को नहीं रोक पाता।

उन्होंने कहा कि वह उन 90 प्रतिशत अमेरीकियों में शामिल हैं, जिन्होंने इस आदत को अपने 18वें जन्मदिन के पहले ही अपना लिया था। नए कानून ने अमेरिका के खाद्य एवं औषधि विभाग को तंबाकू उत्पादों के निर्माण और विपणन पर सख्ती से कमी लाने का अधिकार प्रदान कर दिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:धूम्रपान करने से खुद को नहीं रोक पाते ओबामा