class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दक्षिण एशियाई समलैंगिकों का पहला शिखर सम्मेलन न्यूयार्क में

दक्षिण एशियाई समलैंगिकों का पहला शिखर सम्मेलन न्यूयार्क में

लगभग एक दजर्न समलैंगिक नेता और अल्पसंख्यक अधिकार कार्यकर्ता प्रथम दक्षिण एशियाई समलैंगिक नेताओं के शिखर सम्मेलन के लिए न्यूयार्क में शुक्रवार को इकट्ठा होंगे। इस सम्मेलन में भविष्य की रणनीति और समलैंगिकों के अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क को मजबूत बनाने जसे मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

इस सम्मेलन की मेजबानी एशिया सोसायटी एंड लेस्बियन, गे, बाईसेक्सुअल एंड ट्रांसजेंडर कम्युनिटी सेंटर की ओर से की जा रही है। सम्मेलन में एक लेस्बियन फिल्म का प्रदर्शन और एक शानदार पार्टी का आयोजन भी किया जाएगा। इस सम्मेलन के जरिए दक्षिण एशिया में समलैंगिकों की स्थिति की समीक्षा की जाएगी, खासतौर से भारत और उसके पड़ोसी देश नेपाल में समलैंगिक अधिकार आंदोलन के सिर उठाने के बाद की स्थिति की।

इस सम्मेलन में हिस्सा लेने वालों में नेपाल के प्रथम घोषित समलैंगिक सांसद और ब्ल्यू डायमंड सोसायटी के संस्थापक सुनील बाबू पंत, भारतीय फिल्म निर्देशक परवेज शर्मा, तथा न्यूयार्क में दक्षिण एशियाई महिलाओं के संगठन सखी की संस्थापक मल्लिका दत्त के नाम शामिल हैं। ज्ञात हो कि इस्लाम और समलैंगिकता पर आधारित परवेज शर्मा की फिल्म ‘ए जिहाद फॉर लव’ को पांच अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार हासिल हुए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दक्षिण एशियाई समलैंगिकों का पहला शिखर सम्मेलन न्यूयार्क में