class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

26/11 : लखवी समेत 22 के खिलाफ वारंट

26/11 : लखवी समेत 22 के खिलाफ वारंट

मुंबई पर हुए हमले की जांच कर रही विशेष अदालत ने पाकिस्तान के 22 आरोपियों के खिलाफ मंगलवार को गैर जमानती वारंट जारी किए। विशेष अदालत के न्यायाधीश एमएल तहलियानी ने इस मामले में वारंट जारी किए।जांच कर रहे मुंबई पुलिस आयुक्त केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) निदेशक एवं अन्य जांच अधिकारियो को संबोधित करते हुए वारंट जारी किये। अदालत ने सभी आरोपियो को अदालत में हाजिर करने का आदेश दिया है।
 
अदालत ने सिर्फ 22 पाकिस्तानी आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है, जबकि पांच लोगों के बारे में जानकारी नहीं मिली है। विशेष सरकारी वकील उज्ज्वल निकम ने सोमवार को 35 वांछित आरोपियों में से 27 लोगों के खिलाफ जो कि पाकिस्तान के निवासी है वारंट जारी करने की अपील की थी।

निकम ने याचिका दाखिल कर कहा था कि सिर्फ 27 आरोपियों के खिलाफ विस्तृत जानकारी मिल सकी है। इसमें से कुछ लोगों के बारे में दूतावास से जानकारी हासिल की गई लेकिन कुछ लोगों का पूरा नाम नहीं पता चल सका।

निकम ने अदालत से आग्रह किया था कि इन आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट दूतावास चैनल के जरिए भेजा जाए। आरोपियों में से कुछ प्रमुख के नाम और पते मिले हैं जिसमें जकी-उर-रहमन-लखवी, अबू हमजा, हाफिज मोहम्मद सईद उर्फ हफीज साब, जरार शाह, अबू अब्दुल रहमान, अबू उमर सईद, अबू अल कामा उर्फ अमजिद, अबू मुफ्ती सईद और कर्नल आर सदाउतल्लाह शामिल हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:26/11 : लखवी समेत 22 के खिलाफ वारंट