class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झारखंड के नेताओं ने की सोनिया से मुलाकात

झारखंड में सरकार गठन के ताजा प्रयासों के बीच कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप बालमुचु और झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता शिबू सोरेन के पुत्र हेमंत सोरेन ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की।


सोनिया से करीब आधे घंटे की मुलाकात के बाद हेमंत सोरेन ने कहा कि वे झारखंड से राज्य सभा के चुनाव में संप्रग को मिली सफलता के लिए उन्हें बधाई देने आए थे। सोरेन दो दिन पहले हुए राज्य सभा चुनाव में विजय हुए हैं। सोनिया से मुलाकात करने वाले झारखंड के नेताओं में धीरज प्रसाद साहू भी शामिल थे, जो झारखंड से राज्यसभा के लिए चुने गए हैं।

झारखंड में सरकार गठन के बारे में पूछे जाने पर सोरेन ने कहा कि कांग्रेस के झारखंड मामलों के प्रभारी के केशव राव बाहर गए हुए हैं और इस मुद्दे पर 27 जून के बाद चर्चा होगी। सोरेन ने हालांकि इन सवालों का उत्तर देने से इंकार कर दिया कि क्या उन्होंने सोनिया गांधी के साथ सरकार गठन के बारे में चर्चा की है। झारखंड में फिलहाल राष्ट्रपति शासन लागू है जिसकी मियाद 19 जुलाई को समाप्त हो रही है।

राज्य में नई सरकार के गठन की संभावनाओं की तलाश के प्रयास में कांग्रेस और क्षामुमों विधायकों के साथ-साथ निर्दलीय विधायक भी राजधानी पहुंचे हुए हैं। सूत्रों का कहना है कि न तो कांग्रेस और न ही क्षामुमों का शीर्ष नेतत्व वैकल्पिक सरकार के गठन के पक्ष में है और यहां तक कि राज्य में जल्द चुनाव कराने की बातें की जा रही हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:झारखंड के नेताओं ने की सोनिया से मुलाकात