class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री खंडूरी ने दिया इस्तीफा

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री खंडूरी ने दिया इस्तीफा

लोकसभा चुनाव में उत्तराखंड में भाजपा का सूपड़ा साफ होने और खुद के लिए बढ़ रहे असंतोष के बीच वहां के मुख्यमंत्री भुवनचंद्र खंडूरी ने इस्तीफा दे दिया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के आवास पर एक बैठक में उन्हें बदले जाने का फैसला होने के बाद खंडूरी ने अपना इस्तीफा सोमवार रात पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह को सौंपा।

भाजपा विधायक दल की बैठक बुधवार को बुलायी गयी है, जिसमें खंडूरी की जगह लेने वाले का नाम तय किया जाएगा। खबरें हैं कि खंडूरी की कैबिनेट में शामिल पर्यटन एवं संसदीय कार्यमंत्री प्रकाश पंत और स्वास्थ्य मंत्री रमेश पोखरियाल के नाम शीर्ष पद की दौड़ में चल रहे हैं। राजनाथ ने कहा है कि खंडूरी ने उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर पार्टी की हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफे की पेशकश की, जिसे मंजूर कर लिया गया है। सेना के पूर्व मेजर जनरल और पूर्व केन्द्रीय मंत्री खंडूरी ने मार्च 2007 में मुख्यमंत्री पद संभाला था। उनकी पार्टी को विधानसभा चुनाव में जीत जरूर हासिल हुई थी लेकिन वह अपने दम पर बहुमत एक उपचुनाव जीतने के बाद ही साबित करने की स्थिति में आये। खंडूरी ने अपना इस्तीफा राज्यपाल को भेज दिया है ।

खंडूरी को बदलने का फैसला पार्टी नेता भगत सिंह कोश्यारी द्वारा बगावत की बिगुल फूंकने के बाद किया गया । कोश्यारी ने पिछले सप्ताह राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। मुख्यमंत्री को हटाने की मांग पर विचार के आश्वासन के बाद उन्होंने अपना इस्तीफा वापस लिया था। सिंह ने कहा कि कोश्यारी ने आश्वासन दिया था कि वह पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:उत्तराखंड: मुख्यमंत्री खंडूरी ने दिया इस्तीफा