class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मलेशियाई ओपन में साइना करेगी भारतीयों की अगुआई

मलेशियाई ओपन में साइना करेगी भारतीयों की अगुआई

इंडोनेशिया ओपन में सुपर सीरीज जीतकर इतिहास रचने के बाद आत्मविश्वास से भरी शीर्ष भारतीय खिलाड़ी साइना नेहवाल बुधवार से जोहार बारू में शुरू होने वाले मलेशियाई ओपन ग्रां प्री गोल्ड में भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगी।

दूसरी वरीय साइना ने पिछले हफ्ते इंडोनेशियाई सुपर सीरीज के फाइनल्स में विश्व की तीसरे नंबर की चीनी खिलाड़ी लिन चांग को परास्त किया था। अब महिला एकल वर्ग के शुरुआती मैच में उनका सामना थाईलैंड की विश्व की 39वें नंबर की खिलाड़ी पोर्नटिप बुरानाप्रसार्टसुक से होगा। हमवतन अदिती मुतात्कर दूसरे एकल मैच में सिंगापुर की मिंगटियान फु से भिड़ेंगी।

पुरुषों में शुरुआती मुकाबले में तीसरे वरीय चेतन आनंद का सामना मलेशिया के सिंकदर जुल्कारनैन जैनुददीन से होगा जबकि नौंवे वरीय अरविंद भट डेन सुने गवानहोल्ट से भिड़ेंगे । वहीं 16वें वरीय अनूप श्रीधर जापान के कोईची साएकी के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे, जो सिंगापुर ओपन में विश्व के दूसरे नंबर के डेन पीटर गॉडे को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे। वहीं 12वें वरीय पी कश्यप स्पेनिश ओपन और ओपन वोलैंट डिओर में अपनी शानदार फार्म को दोहराने की कोशिश करेंगे। उनका सामना पहले राउंड में जापान के काजुटेरू कोजाई से होगा। कश्यप स्पेनिश ओपन और पिछले महीने हुए ओपन वोलैंट डिओर टूर्नामेंट में दूसरे स्थान पर रहे थे।

उभरते खिलाड़ी आनंद पवार अपने अभियान की शुरुआत मलेशियाई वेई फेंग चोंग के खिलाफ करेंगे जबकि अजय जयराम का सामना मलेशिया के चोंग चिए लोक से होगा। मिश्रित युगल वर्ग में वी डीजू और ज्वाला गुट्टा शीर्ष वरीय भारतीय जोड़ी की भिड़ंत मलेशिया के मोहम्मद फैरूजीजुआन, मोहम्मद तजारी और पेई टी वांग से होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मलेशियाई ओपन में साइना करेगी भारतीयों की अगुआई