फोटो गैलरी

Hindi Newsडोप टेस्ट से गुजरना पड़ा अफरीदी को

डोप टेस्ट से गुजरना पड़ा अफरीदी को

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने लॉर्ड्स के मैदान पर टी-20वर्ल्ड कप के फाइनल मैच के बाद पाकिस्तान के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी का डोप टेस्ट कराया। आईसीसी के अधिकारियों ने श्रीलंका के खिलाफ...

डोप टेस्ट से गुजरना पड़ा अफरीदी को
एजेंसीMon, 22 Jun 2009 04:38 PM
ऐप पर पढ़ें

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने लॉर्ड्स के मैदान पर टी-20वर्ल्ड कप के फाइनल मैच के बाद पाकिस्तान के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी का डोप टेस्ट कराया।

आईसीसी के अधिकारियों ने श्रीलंका के खिलाफ खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान की आठ विकेट की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले अफरीदी को मैच समाप्त होने के कुछ समय बाद डोप टेस्ट के लिए बुलाया।

यह टेस्ट आईसीसी की एक नियमित प्रक्रिया है और किसी खिलाड़ी को डोप टेस्ट के लिए बुलाया जा सकता है। अफरीदी के टखने में चोट है और वह इसका इलाज कराने के बाद ही स्वदेश लौटेंगे। टी-20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के कप्तान यूनुस खान की ओर से फटाफट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा के बाद हरफनमौला खिलाड़ी अफरीदी को पाकिस्तान की टी-20 क्रिकेट टीम के नए कप्तान के रूप में देखा जा रहा है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के इतिहास में इसके कई खिलाड़ियों के डोप टेस्ट में प्रतिबंधित पदार्थ के सेवन का मामला सामने आया है। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर और मोहम्मद आसिफ इसके हालिया उदाहरण हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें