class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झारखंड में बंद के दौरान हिंसा

पश्चिम बंगाल के लालगढ़ इलाके में सुरक्षा बलों की कार्रवाई के विरोध में पांच राज्यों में 48 घंटे के बंद की घोषण करने वाले नक्सलवादियों ने झारखंड में एक विस्फोट में सुरक्षा बलों के वाहन को उड़ा दिया। पुलिस ने कहा कि पूर्वी सिंहभूम जिले के बोरामोरा जंगल के समीप नक्सलियों ने बारूदी सुरंगरोधी वाहन को उड़ा दिया।

सुरक्षा बलों ने वाहन के अंदर फंसे सुरक्षाकर्मियों पर गोलीबारी भी की। एक अधिकारी ने कहा है कि जवानों के बचाव के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों को भेजा गया है। राज्य में कड़ी सतर्कता बरती जा रही है। खरसावा इलाके में पटरी के समीप एक जिंदा बम पाया गया। दुमका जिले में नक्सली नेता सनातन बस्की सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

दुमका के पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने आईएएनएस को बताया, ‘‘सनातन को रविवार को एक मुठोड़ के बाद पकड़ा गया। वह नक्सलवादी संगठन का एक कट्टर सदस्य है। हथियारों की आपूर्ति करने वाले दो लोगों और एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, जिसके घर नक्सली ठहरते थे।’’

राज्य में सुरक्षा बंदोबस्त कड़े कर दिए गए हैं। लंबी दूरी की सभी बस सेवाएं स्थगित हैं और राजमार्ग सूने पड़े हैं। उल्लेखनीय है कि लालगढ़ इलाके में सुरक्षा बलों की कार्रवाई के विरोध में नक्सलवादियों ने पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, झारखंड, बिहार और उड़ीसा में बंद का आवाह्न किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:झारखंड में बंद के दौरान हिंसा