class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लुबडिंग के बीच बहाल होगी रेल सेवा

रेल मंत्री ममता बनर्जी के हस्तक्षेप के बाद पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) ने नागालैंड के उग्रवाद प्रभावित उत्तरी कछार हिल्स जिले से होकर गुजरने वाले लुंबडिंग खंड पर आगामी 24 जून से परीक्षण के तौर पर यात्री रेल सेवा बहाल करने का फैसला किया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस दिशा में लंबे समय से चल रहे प्रयास के बाद यह फैसला किया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि 184 कि.मी. लंबे इस रेल मार्ग पर सुरक्षा बढ़ाने के लिए असम सरकार ने पहाड़ी क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ाने का फैसला किया है। इसके लिए अर्धसैनिक बल के दो हजार अतिरिक्त जवानों को इस खंड पर तैनात किया जाएगा। गौरतलब है कि उग्रवादी संगठन दीमा हालम दाओगा (जवेल) की ओर से इस रेल मार्ग पर हमले की धमकी के बाद गत 11 अप्रैल से यात्री रेल गाड़ी को बंद कर दिया गया था। हालांकि इस मार्ग पर अभी भी मालगाड़ी का परिचालन बहाल है।

अधिकारियों ने बताया परीक्षण के दौरान चलाई जाने वाली रेलगाड़ी में सिर्फ सुरक्षाबल जवान मौजूद रहेंगे। इस बीच तृणमूल कांग्रेस की त्रिपुरा इकाई के अध्यक्ष अरुण भौमिक ने बताया कि उन्होंने हाल ही में पूर्वोत्तर क्षेत्र में रेल सेवा बेहतर बनाने के लिए ममता बनर्जी से विस्तृत चर्चा की थी। भौमिक ने कहा कि बनर्जी के प्रयास से ही यह सेवा बहाल होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लुबडिंग के बीच बहाल होगी रेल सेवा