class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चारों देश मिलकर सुलझाएंगे समस्याएं: मेदवेदेव

चारों देश मिलकर सुलझाएंगे समस्याएं: मेदवेदेव

रूस के राष्ट्रपति दमित्री मेदवेदेव ने कहा है कि पिछले दिनों ब्राजील, रूस, भारत और चीन (बीआरआईसी) उर्फ ब्रिक के बीच यूरल शहर में आयोजित शिखर सम्मेलन वैश्विक समस्याओं से निपटने के लिए एक साझा मंच है।

एक चैनल को दिए गए अपने साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि यह एक ऐतिहासिक आयोजन था। वैश्विक परिवेश में ब्राजील, रूस, भारत एवं चीन की अहमियत बताते हुए उन्होंने कहा कि ये चारों बहुत बड़े देश हैं और दुनिया की लगभग आधी जनसंख्या इनमें रहती है।

मेदवेदेव ने कहा कि इन परिस्थितियों मे इन देशों द्वारा लिए गए निर्णय वैश्विक समस्याओं को सुलझाने में निर्णायक साबित होंगे। उन्होंने कहा कि चारों देश वैश्विक एजेंडे को ध्यान में रखते हुए साथ-साथ काम करने की संभावनाओं को तलाशेंगे।

वैश्विक आर्थिक मंदी का जिक्र करते हुए रूसी राष्ट्रपति ने कहा कि हमें इससे निपटने के लिए मिलजुलकर काम करना होगा तथा भविष्य के वैश्विक वित्तीय तंत्र के निर्माण में अपनी सक्रिय भागीदारी भी सुनिश्चित करनी होगी। सम्मेलन की सफलता पर मुहर लगाते हुए उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर इस सम्मेलन के बाद ये देश अपनी नीतियों में बेहतर समन्वय स्थापित कर सकेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चारों देश मिलकर सुलझाएंगे समस्याएं: मेदवेदेव