class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सब्जी मंडी से निगम का कब्जा हटाने का अभियान शुरू

हाईकोर्ट के आदेश पर शहर से अवैध निर्माण व अवैध कब्ज हटाने की मुहिम नगर निगम ने तेज कर दी है। अगले सप्ताह निगम का बिल्डोजर शहर में घुमता नजर आ सकता है। तिकोना पार्क सब्जी मंडी हटाकर निगम ने अपनी मंशा जहिर कर दी है।

अवैध रूप से बनी दुकानों को कारण बताओ नोटिस की सुनवाई पूरी हो चुकी है। रिहायशी क्षेत्र को कमर्शियल स्थल में तब्दील करने पर नेहरू ग्राउंड के 225 लोगों को भी निगम ने कारण बताओ नोटिस थमा दिए हैं। 740 लोगों को अवैध रूप से व्यवसायिक गतिविधियां चलाने के रूप में चिंतित किया गया है।

निगम के ज्वाइंट कमिश्नर सतीश पाराशर ने बताया कि हाईकोर्ट के आदेश पर शहर में 102 दुकानों को दिए कारण बताओ नोटिस की सुनवाई पूरी हो चुकी है। इनमें माकूल जवाब नहीं मिल पाए। अब अगली कार्रवाई के रूप में दुकानदारों को खुद दुकान बंद करने की मोहलत दी है।

अन्यथा अगले सप्ताह निगम इनको सील कर देगा। एक मामला नेहरू गाउंड के  रिहायशी क्षेत्र में चल रही कमर्शियल गतिविधियों का है। यहां रिहायशी क्षेत्र में कमर्शियल गतिविधियां चलाने वाले 740 लोगों की सूची तैयार की गई है।

इनमें 225 लोगों को कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं। बाकी को भी जल्द नोटिस दिए जाएंगे। व्यक्तिगत सुनवाई में संबंधित लोगों को संपत्ति संबंधी कागजत पेश करने होंगे। माकूल जवाब होने पर छोड़ दिया जएगा। अन्यथा यहां भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सतीश पाराशर का कहना है कि बाटा चौक पर सड़कों पर अवैध रूप से स्थापित दुकानों को हटाने की तैयारी भी निगम कर रहा है। उधर, व्यापार मंडल दुकानों को बचाने की पूरी कोशिश कर रहा है। राजनेताओं से मिलने के साथ व्यापारी अदालत में जाने की तैयारी भी कर रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:निगम चलाएगा सीलिंग अभियान