class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आरोपी पुलिसकर्मियों ने 60 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया

उत्तर प्रदेश में लखीमपुर खीरी के तिकुनिया स्टेशन पर गत 18 जून को एक गर्भवती महिला को ट्रेन से कथित रुप से धक्का देकर गिराने की घटना के मामले में गिरफ्तार राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के दो सिपाहियों ने चार लोगों को नामजद करते हुए करीब 60 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

पुलिस ने बताया कि 18 जून को लखीमपुर खीरी के तिकुनिया स्टेशन पर ट्रेन में तैनात जीआरपी के दो सिपाहियों सुधीर और रवि पर दिनेश कुमार लोधी और उसकी गर्भवती पत्नी कविता व बच्ची को चलती ट्रेन से गिराने के आरोप में भीड़ ने उनके साथ मारपीट की थी। इस सिलसिले में आरोपी सिपाहियों ने लखीमपुर कोतवाली में चार लोगों को नामजद करते हुए करीब 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। मामले की छानबीन की जा रही है। इस घटना का जायजा लेने के लिए जीआरपी के पुलिस उप महानिरीक्षक लखीमपुर खीरी गए थे।

गौरतलब है कि 18 जून को बरेली से गोण्डा जाने वाली सवारी रेल गाडी पर तिकुनिया स्टेशन से सवार हुए दिनेश के साथ ट्रेन में साइकिल लेकर चलने पर जीआरपी के दो सिपाहियों के बीच विवाद हो गया था। इन पुलिसकर्मियों ने साइकिल का टिकट नहीं होने पर दिनेश उसकी पत्नी तथा बच्ची को ट्रेन से गिरा दिया था। इस घटना में दिनेश की गर्भवती पत्नी की मृत्यु हो गई थी। इस सिलसिले में जीआरपी के दोनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर उन्हें निलंबित करते हुए गिरफ्तार कर लिया गया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आरोपी पुलिसकर्मियों ने 60 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया