class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सफदरजंग एयरपोर्ट में एनडीएमसी बनाएगी पार्किग

राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान सफदरजंग एयरपोर्ट में एनडीएमसी पार्किग विकसित करेगी तथा यहां से जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम तक पार्क व राइड की सुविधा दी जाएगी। आसपास की सड़कों को चौड़ा व सौदंयीकृत किया जाएगा। इस योजना पर करीब 50 करोड़ रूपये खर्च किए जाएंगे।


मुख्य सचिव के निर्देश पर सफदरजंग एयरपोर्ट से पार्क व राइड की सुविधा के लिए एनडीएमसी चेयरमेन की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया गया था। राष्ट्रमंडल खेलों के विशेष सलाहकार के साथ संयुक्त रूप से मौका मुआयना के बाद तय किया गया कि एनडीएमसी पार्किग योजना तैयार करेगी। परिषद ने इस योजना को हरी झंडी दे दी है। एयरपोर्ट अथॉरिटी के साथ एनडीएमसी इस पार्किग योजना को अंजाम देगी। यह पार्किग एयरपोर्ट में 170000 वर्ग मीटर एरिया में विकसित किया जाएगा। जिसमें तीन हजार कार, छह हजार दुपहिया व 450 बसें पार्क की जा सकेंगी। इसके अलावा सफदरजंग एयरपोर्ट एरिया में समानांतर सड़क व दीवार भी बनाई जाएगी। आसपास की सड़कों दाताराम भूटानी मार्ग, नजफखान मार्ग व सफदरजंग फ्लाईओर के दोनों तरफ सर्विस रोड को चौड़ा किया जाएगा तथा इनर व आउटर गेट की एप्रोच रोड का भी सौदंर्यीकरण किया जाएगा।


एयरपोर्ट अथॉरिटी के साथ पार्किग व सड़कों को चौड़ा करने का प्रस्ताव तैयार करने के लिए सीआरआरआई को सलाहकार नियुक्त किया गया था। जनता से जु़ड़ी सुविधाओं जनसूचना केंद्र, यात्रियों की प्रतीक्षा का स्थान व सिक्योरिटी चैंबर्स के लिए अस्थाई ढांचा तैयार किया जाएगा। एयरपोर्ट पर वाहन पार्क किए जा सकेंगे और यहां से जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम तक पार्क व राइड की सुविधा मिलेगी। पार्किग में वीआईपी वाहन, प्रबंधन समिति व खिलाड़ियों के वाहन पार्क किए जा सकेंगे। खेलों के दौरान वाहनों को पार्क करने के लिए खासी किल्लत रहेगी जिससे इस पार्किग से खासी राहत मिलेगी। एयरपोर्ट अथॉरिटी की सलाह पर अस्थाई ढांचों को खेलों के बाद तोड़ दिया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सफदरजंग एयरपोर्ट में एनडीएमसी बनाएगी पार्किग