class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हथियारबंद बदमाशों का वनकर्मियों पर हमला

शुक्रवार रात्रि धौलखण्ड रेंज की सेंधली वीट में गश्त कर रहे वन कर्मियों पर हथियारबंद दजर्न भर बदमाशों ने हमला बोल दिया। गंभीर रूप से घायल तीन वनकर्मियों को चिकित्सालय में दाखिल कराना पड़ा। विभाग ने मामले की तहरीर कोतवाली रानीपुर में दी हैं।


पार्क निदेशक एसएस रसायली शनिवार को मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। शुक्रवार की रात्रि धौलखण्ड रेंज की सेंधली वीट में गश्त कर रहे इच्छाराम, पृथ्वी सिंह व भुवनचन्द्र पर हथियारों से लैस दजर्न भर बदमाशों ने हमला बोल गंभीर रूप से घायल कर दिया। बदमाशों ने पहले वनकर्मियों की कनपटी पर तंमचा तान उनसे नाम पूछे फिर फोन पर अपने आका को नाम बतलाये। इसके बाद बदमाशों ने वनकर्मियों को बंदूक की बटो से मारा और जंगल में छोड़कर फरार हो गये। घायल तीनों वनकर्मियों ने अपने मोबाइल फोन पर रेंजर को घटना की जानकारी दी। घायल वनकर्मियों को शनिवार को रुड़की के चिकित्सालय में इलाज कराने के बाद घर भेज दिया गया।


निदेशक एसएस रसायली ने बताया कि बदमाशों के खिलाफ कोतवाली रानीपुर में तहरीर दी गई हैं। जबकि अतिरिक्त वनकर्मियों को असलाह के साथ रेंज में तैनात किया गया हैं। निदेशक ने बताया कि कुछ बदमाशों को उनकी आवाज से वनकर्मियों ने पहचाना है, जिनकी पहचान की जा रही हैं। ज्ञात हो कि पिछले दो माह के बीच वन तस्करों व शिकारियों के साथ वनकर्मियों की मुठभेड़ के बाद तस्कर परेशान हैं। जो अब वनकर्मियों को डरा-धमका दबाव बनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि रेंज के कर्मियों को आधुनिक हथियार मुहैया कराये जा रहे है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हथियारबंद बदमाशों का वनकर्मियों पर हमला