class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कल तक इस्तीफा दे सकते हैं आहत ब्राउन

कल तक इस्तीफा दे सकते हैं आहत ब्राउन

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री गोर्डन ब्राउन ने स्वीकार किया कि वह अपनी आलोचना से आहत हुए हैं और वह अपने पद को छोड़ भी सकते हैं। इस संबंध में ब्राउन का दैनिक गार्जियन में एक साक्षात्कार प्रकाशित हुआ है।

ब्राउन ने इस साक्षात्कार में कहा कि यदि वे प्रधानमंत्री कार्यालय को दोबारा नहीं देख पाए तो भी उन्हें कोई चिंता नहीं होगी। इसके साथ ही स्वीकार किया कि वह ऐसे वक्ता नहीं हैं, जैसा उन्हें होना चाहिए था। कई मंत्रियों के इस्तीफे, सांसदों के खर्च घोटाले और यूरोपीय संसद तथा ब्रिटेन के स्थानीय चुनावों में सत्तारूढ़ लेबर पार्टी की करारी हार ने ब्राउन की सरकार को हिला दिया है। कुछ मंत्रियों ने उन पर व्यक्तिगत तौर पर हमले किए।

आम चुनाव एक साल के भीतर होने वाले हैं। हालांकि रायशुमारी में लेबर पार्टी को काफी पीछे बताया जा रहा है लेकिन ब्राउन बार- बार कह रहे हैं कि लेबर पार्टी जीत सकती है। ब्राउन ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो कल आप मुझे इन सबसे मुक्त पा सकते हैं। उन्होंने कहा कि मुझे सत्ता में बने रहने पर मिलने वाली शक्तियों की परवाह नहीं है। मुझे इसकी चिंता नहीं है कि मैं डाउनिंग स्ट्रीट, चेकर्स में कभी नहीं लौट पाउंगा। मुझे इन सबकी बिल्कुल परवाह नहीं। संभवतः यह मेरे बच्चों के लिए अच्छा होगा। ब्राउन ने कहा, चलिए मुझमें कमजोरियां ढूंढिए, मेरी कमजोरियों के लिए आलोचना कीजिए मैं कोई बड़ा वक्ता नहीं हूं, जैसा मुझे होना चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कल तक इस्तीफा दे सकते हैं आहत ब्राउन