class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तान और श्रीलंका में होगा कांटे का मुकाबला

पाकिस्तान और श्रीलंका में होगा कांटे का मुकाबला

पाकिस्तानी टीम ने स्वदेश में सियासी खलबली के कारण अधिक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है। लेकिन फॉर्म में नजर आ रही पाक टीम श्रीलंका को टक्कर देने का माद्दा रखती है।

कप्तान यूनिस खान का काम हालांकि आसान नहीं है क्योंकि टूर्नामेंट में उनकी टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है। दूसरी ओर श्रीलंका अभी तक अपराजेय है। सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज पर श्रीलंका की धमाकेदार जीत ने भी यूनिस को और चौकन्ना कर दिया होगा।

पाकिस्तान में यासिर अराफात की जगह पूर्व आईसीएल क्रिकेटर अब्दुल रज्जाक को टीम में शामिल करने के बाद पाक टीम में मजबूती दिखाई दी है। दूसरी ओर आफरीदी के शानदार फॉर्म ने विरोधी खेमे में हलचल मचा दी है। पेशावर का यह पठान विश्व कप में तीसरी बार पराजित टीम का सदस्य नहीं कहलाना चाहेगा।

पाकिस्तान 1999 विश्व कप के फाइनल में स्टीव वॉ की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम से इसी मैदान पर हारा था। इसके बाद 2007 में पहले टी-20 विश्व कप फाइनल में महेंद्र सिंह धोनी की टीम ने उसे हराया।

यूनिस के जेहन में श्रीलंका से बदला चुकता करने का भी ख्याल होगा जिसने उसे 12 जून को सुपर आठ चरण के मैच में 19 रन से हराया था। पाकिस्तान को करीबी मुकाबलों में खराब शुरूआत और फिनिशिंग नहीं कर पाने की अपनी कमजोरी से पार पाना होगा। इसके अलावा क्षेत्ररक्षण का स्तर भी सुधारने की जरूरत है । पाकिस्तान की ताकत कामरान अकमल, अफरीदी और तेज गेंदबाज उमर गुल होंगे। 

दूसरी ओर श्रीलंकाई टीम फाइनल में भी अपना बेहतरीन फॉर्म बरकरार रखने की कवायद में होगी। टॉस जीतने वाली टीम कल बल्लेबाजी चुनना पसंद करेगी। श्रीलंका को सलामी बल्लेबाज सनत जयसूर्या और तिलकरत्ने दिलशान से धमाकेदार शुरूआत की जरूरत होगी। सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले ओवर में तीन विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज एंजेलो मैथ्यूज और रहस्यमयी स्पिनर अजंता मेंडिस पाकिस्तानी बल्लेबाजी की नींव हिला सकते हैं। कुमार संगकारा पहले ही कह चुके हैं कि पाकिस्तान के खिलाफ उनकी टीम अपने बेसिक्स पर पूरा ध्यान देगी। विरोधी टीम को अच्छी शुरूआत करने का मौका नहीं देने की उनकी रणनीति अभी तक कामयाब रही है । 
     

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाकिस्तान और श्रीलंका में होगा कांटे का मुकाबला