class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राष्ट्रीय जूनियर तैराकी का आयोजन 23 जून से

राष्ट्रीय जूनियर तैराकी का आयोजन 23 जून से

जयपुर में 23 जून से 27 जून तक आयोजित राष्ट्रीय तैराकी में 27 राज्यों के 700 से अधिक प्रतियोगी भाग लेंगे। इस दौरान भारतीय जूनियर तैराकी टीम का चयन भी किया जाएगा।

तैराकी संघ के सूत्रों के अनुसार प्रतियोगिता में 400 से अधिक बालक और बालिका वर्ग में 300 तैराक भाग लेंगे। सबसे बड़ा दल दिल्ली का होगा जिसमें 45 बालक और 36 बालिकाएं होंगी वहीं पुड्डचेरी का सबसे छोटा दल होगा जिसमें मात्र पांच तैराक होंगे। जूनियर तैराकी प्रतियोगिता में 30 अंतरराष्ट्रीय तैराक भी शामिल होंगे।

सूत्रों के अनुसार कर्नाटक के आकाश, रोहित रिषभ पवार, अरोन डिसूजा, गगन एपी, दिवाकर सौरभ सांगविकर, सिद्धांत देशमुख, जीशानदरप, पुलकित, एस भास्कर और गोपीनाथ एवं बालिका वर्ग में आर्हता माधवी मुख्य तैराक हैं वही महाराष्ट्र की सुशाखा प्रताप, सुरभितिपरे, माधवी गिरी, प्रतिभा कोलाली, तलाशा प्रभु, समीक्षा अल्वा, ज्योत्सना पंसारे, पूर्वा शेट्टे, काव्या भंडारकर हेता दवे, एश्वर्या, वन्दिता घारिवाल, मोनालीसा मंडल और स्वाति शर्मा शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि आगामी पांच अगस्त से टोक्यो में आयोजित एशियन जूनियर तैराकी प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली टीम का चयन भी जयपुर में आयोजित होने वाली इस प्रतियोगिता  में किया जाएगा। चयन समिति के सदस्य 24 जून को यहां आएंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राष्ट्रीय जूनियर तैराकी का आयोजन 23 जून से