फोटो गैलरी

Hindi Newsआरएसएस को भाजपा की जरूरत नहीं: गोविंदाचार्य

आरएसएस को भाजपा की जरूरत नहीं: गोविंदाचार्य

भाजपा को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से संबंध तोड़ने की चुनौती देते हुए पार्टी के पूर्व विचारक गोविंदाचार्य ने कहा है कि आरएसएस बिना भाजपा की बैसाखी के भी चल सकता है । कुछ वर्ष पहले भाजपा से नाता...

आरएसएस को भाजपा की जरूरत नहीं: गोविंदाचार्य
एजेंसीSat, 20 Jun 2009 12:06 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से संबंध तोड़ने की चुनौती देते हुए पार्टी के पूर्व विचारक गोविंदाचार्य ने कहा है कि आरएसएस बिना भाजपा की बैसाखी के भी चल सकता है ।

कुछ वर्ष पहले भाजपा से नाता तोड़ने वाले गोविंदाचार्य ने पार्टी प्रमुख राजनाथ सिंह सहित पार्टी के नेताओं पर छद्म हिंदुत्व की राह पर चलने का आरोप लगाया। इसके अलावा उन्होंने वरुण गांधी के चुनावी भाषणों को प्रतिक्रियावादी का छद्म हिंदुत्व, गैर जिम्मेदाराना और गैर हिंदुत्ववादी बताया।

उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी या विपक्षी पार्टी के रूप में भाजपा ने हिंदुत्व के आदर्शों का पालन नहीं किया। गोविंदाचार्य ने कहा कि विचारधारा, नीतियों और विश्वास के मामले में यह एक राष्ट्रीय पार्टी नहीं है। यह अवसरवादियों और करियर के बारे में सोचने वालों से भरी पड़ी हुई है।

उन्होंने कहा कि भाजपा नेता राजनीति को केवल कैरियर या धंधे की तरह ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनकी सोचने की प्रक्रिया केवल सत्ता के इर्द गिर्द घूमती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें