class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रदेश के अंडर-16 फुटबॉलरों को इंग्लिश कोच देंगे ट्रेनिंग

अंडर-16 फुटबॉल खिलाड़ियों की प्रतिभा को इंग्लैंड के कोच निखारेंगे। जूनियर खिलाड़ियों के लिए 15 दिवसीय प्रशिक्षण कैम्प का आयोजन ताऊ देवीलाल स्टेडियम में 22 जून से शुरू किया जाएगा। इसमें 25 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

हरियाणा फुटबॉल एसोसिएशन के महासचिव सुनील भारद्वाज ने बताया इंग्लैंड के फुटबॉल प्रशिक्षक जॉन बिल्टन ने खिलाड़ियों को कोचिंग देने का प्रस्ताव दिया था। इसमें देश के अन्य दो राज्य भी शामिल थे। इसे देखते हुए एसोसिएशन ने अंडर-16 खिलाड़ियों को विदेशी कोच से ट्रेनिंग देने की योजना को अंतिम मुहर लगा दी।

कैम्प में चुने गए 25 खिलाड़ियों का 14 जून को ट्रायल लिया गया था। इसमें प्रदेश के 70 बच्चों ने भाग लिया था। कैम्प 22 जून से 6 जुलाई तक चलेगा। इस दौरान चार स्थानीय कोच विदेशी कोच के साथ होंगे। उन्होंने कहा कि अध्यक्ष दीपेन्द्र सिंह हुड्डा द्वारा खिलाड़ियों के लिए किए जा रहे प्रयासों का यह परिणाम है।

इससे पहले अंडर-19, संतोष ट्राफी और मैनचेस्टर क्लब में पहली बार प्रदेश के खिलाड़ियों को सराहनीय प्रदर्शन रहा है। इसमें राघव क्लब का मैनचेस्ट टूर्नामेंट में फाइनल से एक कदम दूर रह गया था। इसे देखते जूनियर खिलाड़ियों को तकनीकी ट्रेनिंग की आवश्यकता महसूस की जा रही थी।

विदेशी कोच से प्रशिक्षण को लेकर खिलाड़ी में काफी उत्सुकता बनी हुई है। कैम्प को देखते हुए स्टेडियम व खिलाड़ियों के ठहरने एवं खाने की व्यवस्था पूरी कर ली गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जॉन बिल्टन कोचिंग देंगे प्रदेश के फुटबालरों को