फोटो गैलरी

Hindi Newsबिजली संकट ने गर्मी में जीना किया मुहाल

बिजली संकट ने गर्मी में जीना किया मुहाल

साइबर सिटी के लोगों को भीषण गर्मी के साथ बिजली संकट भी झेलना पड़ रहा है। शुक्रवार को शहर के कई इलाकों में दिनभर में छह-सात घंटे बिजली गुल रही। इस वजह से लोगों को पसीने से तर-बतर होना पड़ा। अधिकतम...

बिजली संकट ने गर्मी में जीना किया मुहाल
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 20 Jun 2009 12:03 AM
ऐप पर पढ़ें

साइबर सिटी के लोगों को भीषण गर्मी के साथ बिजली संकट भी झेलना पड़ रहा है। शुक्रवार को शहर के कई इलाकों में दिनभर में छह-सात घंटे बिजली गुल रही। इस वजह से लोगों को पसीने से तर-बतर होना पड़ा। अधिकतम तापमान 41.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

बिजली की आंखमिचौली ने शहरवासियों की दिक्कतें बढ़ा दी हैं। चाहे शहर का पॉश एरिया डीएलएफ हो या सेक्टर, या फिर कॉलोनी हो या मोहल्ले। सभी जगह बिजली कटौती चरम पर है। शुक्रवार को शहर की न्यू कॉलोनी, कृष्णा कॉलोनी, ज्योति पार्क, पटेल नगर, अजरुन नगर सहित सेक्टर- चार, सात, चौदह, व डीएलएफ के कई इलाकों में बिजली कटौती ने लोगों को परेशान किए रखा।

शहर की कई कॉलोनियों में दिनभर में चार-पांच घंटे जबकि कुछ इलाकों में छह- सात घंटे बिजली कट लगे रहे। नतीजतन, लोगों को पसीने-पसीने होना पड़ा। सेक्टर- सात निवासी रोहिणी गुप्ता के अनुसार बिजली कटों ने हालत बुरी कर दी है। दिनभर में दजर्नों बार बिजली जाती और आती है।

इसी तरह से डीएलएफ के रमन श्रीवास्तव के अनुसार न तो पावर कट का निर्धारित समय है और न ही कितने समय तक पावर कट रहेगा। इसका कोई तय समय। बिजली विभाग ने गर्मी में आम लोगों की समस्या बढ़ा दी है। उधर, शुक्रवार को अधिकतम तापमान 41 डिग्री के पार पहुंच चुका है।

न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकतम आद्र्रता 51 व न्यूनतम 19 प्रतिशत रही। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री व न्यूनतम 27 डिग्री सेल्सियस बने रहने की संभावना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें