class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खिलाड़ी कर रहे खिलवाड़

भारत में क्रिकेट को पहले एक खेल के रूप में खेला गया। उसके बाद गावस्कर, प्रसन्ना, चन्द्रशेखर, कपिल देव, सचिन, सौरव गांगुली जैसे महान खिलाड़ियों ने इस खेल को अपना धर्म मान लिया। इस धर्म रूपी खेल ने भारत में बहुत ही अलग पहचान बना ली लेकिन आईपीएल में खिलाड़ियों की लगने वाली ऊंची बोली ने खिलाड़ियों के मन में केवल धन का लालच भर दिया। भारतीय टीम के उप-कप्तान ओपनर बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग चोटिल होने के बावजूद इंग्लैंड गए। यदि खिलाड़ी क्रिकेट को अपना धर्म मानते हैं तो भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने सपने में भी नहीं सोचा था कि कोई खिलाड़ी इस धर्म रूपी खेल से खिलवाड़ करेगा।
सुशांक  कुमार, नई दिल्ली

इस्लामी दुनिया में अनफिट
इस्लामी दुनिया में अनफिट पाकिस्तान अमेरिकी खेमे में दाखिल होकर पाकिस्तानी इस्लामी जगत, जिसे आलम-ए-इस्लाम कहा जता है उससे अनफिट हो गया है। इस्लामी बम के नाम पर लीबिया, सऊदी अरब व ईरान से पैसे बटोरने वाला पाकिस्तान आज इस बम का भी इस्लाम के दुश्मन अमेरिका के खेमे व उसकी निगरानी में जने को मजबूर है। पाकिस्तान का यह दुर्भाग्य है कि वह इस्लाम के नाम पर भी इस्लाम के दुश्मन अमेरिका के मातहत रहने को मजबूर है। चाहे इस्लामी दुनिया और मुस्लिम राष्ट्र उसे नफरत की निगाह से ही क्यों न देखें।
मो. हनीफ खान, मंदसौर, म. प्र.

प्यार या परिवार
राजधानी में पिछले दिनों एक लड़की ने प्रेमी  के साथ मिलकर अपनी मां की हत्या कर दी। जबकि एक दूसरी घटना में एक लड़की ने प्यार में मां को घर में ही कैद कर दिया। पढ़कर काफी दुख हुआ और सोचने पर मजबूर हुई कि महिला सशक्तिकरण के जोश में मॉडर्न बनने के नाम पर लड़कियां ये क्या कर रही हैं?
प्रिया सक्सेना,  नई दिल्ली  

बिहार ही क्यों?
ऑस्ट्रेलिया में नस्ली भेदभाव सिर्फ भारतीयों से और भारत में क्षेत्रवादी भाषावादी धारणा बिहार से ही क्यों? देश में कोई और राज्य लोगों के  मन मस्तिष्क में क्यों नहीं कौंधता है? जब देखो तब बिहार की ही माला जपते रहते हैं। आखिर क्या बिगाड़ा  है सबका बिहार ने।
सैयद परवेज, बदरपुर, नई दिल्ली

एक सराहनीय प्रयास
आजकल टीवी पर बीड़ी सिगरेट पीने वालों को तम्बाकू से संक्रमित मानव-फेफड़े को निचोड़ कर एक पात्र में उससे टपकते रस को बार-बार दिखाया ज रहा है। यह बहुत ही सराहनीय प्रयास है। और भी अच्छा होता यदि लगे हाथ ठीक इसी तर्ज पर शराब और गुटखा से संक्रमित लीवर किडनी आदि अंगों को भी निचोड़ कर दिखाया जता। इससे और भी बहुत से परिवारों का भला हो सकता था।
श्याम सुन्दर शर्मा ‘साक्षी’, दिल्ली

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:खिलाड़ी कर रहे खिलवाड़