फोटो गैलरी

Hindi Newsलालगढ़ के लिए तृणमूल जिम्मेदार: माकपा

लालगढ़ के लिए तृणमूल जिम्मेदार: माकपा

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ वाम मोर्चा ने लालगढ़ की विस्फोटक स्थिति के लिए फिर तृणमूल कांग्रेस-माओवादी गठजोड़ को जिम्मेदार ठहराया है, यद्यपि लोकसभा चुनावों में मोर्चे की भारी पराजय के बाद अब मार्क्सवादी...

लालगढ़ के लिए तृणमूल जिम्मेदार: माकपा
एजेंसीFri, 19 Jun 2009 05:25 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ वाम मोर्चा ने लालगढ़ की विस्फोटक स्थिति के लिए फिर तृणमूल कांग्रेस-माओवादी गठजोड़ को जिम्मेदार ठहराया है, यद्यपि लोकसभा चुनावों में मोर्चे की भारी पराजय के बाद अब मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी प्रदेश की जनता को नाराजगी का कोई और मौका नहीं देना चाहती है और स्थिति पर नियंत्रण के लिए फूंक-फूंककर कदम उठाने के पक्ष में हैं।

लोकसभा चुनावों के बाद माकपा के शीर्ष सांगठनिक निकायों की पार्टी मुख्यालय एके गोपालन भवन में शुरू हुई तीन दिन की बैठक में लालगढ़ का मुद्दा छाया रहा और इसने चुनावी हार पर पश्चिम बंगाल एवं केरल तथा अन्य प्रदेश समितियों की रिपोर्ट पर चर्चा तक को कार्यसूची में पीछे धकेल दिया।

माकपा के पश्चिम बंगाल प्रदेश सचिव तथा वाम मोर्चा के नेता विमान बोस ने लालगढ़ की स्थिति की तृणमूल-माओवादी गठजोड़ की करतूतों का नतीजा बताया और कहा कि मीडिया के जरिए माओवादियों की बयानबाजी तथा तृणमूल कांग्रेस से लालगढ़ की घेराबंदी में जवाबी कार्रवाई की उसकी खुली अपीलों ने नंदीग्राम में इस गठजोड़ की पोल खोल दी है।

लेकिन पोलित ब्यूरो के एक अन्य सदस्य एवं पश्चिम बंगाल के उद्योग मंत्री निरूपम सेन ने दोपहर के विश्राम के लिए बाहर निकलते हुए चुनावी पराजय से सबक लेने तथा फूंक-फूंककर कदम रखने की अतिरिक्त सावधानी का इरादा जाहिर करते हुए कहा कि सरकार स्थिति पर नियंत्रण के लिए आक्रमक अभियान चलाने की किसी हड़बड़ी में नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें