class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नकली सरसों तेल की फैक्ट्री का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

वाराणसी के पड़ाव क्षेत्र के कटेसर में गुरुवार रात नकली सरसों तेल बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। 
   

छापे के दौरान मौके से 1832 टिन तैयार नकली सरसों तेल और दो टैंकरों में भरा 36000 हजार लीटर तेल जांच दल ने बरामद किया । अवैध रूप से चल रही फैक्ट्री सील कर दी गई है । पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि पूछताछ में पता चला है कि मेरठ तथा आगरा से सरसों तेल मंगाया जाता था । यहां उसमें पाम आयल तथा रसायन मिलाकर नकली सरसों तेल तैयार किया जाता था । यह तेल तीन पंचवटी, परमेश्वर तथा रामेश्वर के ब्रांड से विशेश्वरगंज मंडी में भेजा जाता था ।
   

सूत्रों के अनुसार, यहां से पूर्वांचल के विभिन्न जिलों चंदौली, मिज्रपुर, भदोही, गाजीपुर जौनपुर सहित आसपास के इलाकों में तेल की सप्लाई होती थी । पुलिस ने  फैक्ट्री के संचालक पंचमलाल गुप्ता उनके पुत्रों सुनील गुप्ता और मनोज गुप्ता को पकड़ लिया गया है । खाद्य आपूर्ति निरीक्षक रामेश्वर गुप्ता ने बताया कि कटेसर गांव में पंचमलाल गुप्ता गैर कानूनी तरीके से देश की नामी गिरामी कंपनियों के नाम पर पैकिंग कर तेल की आपूर्ति करता था । मामले की जांच की जा रही है ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नकली सरसों तेल की फैक्ट्री का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार