class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वाटकिंस ने लगाई महिला टीम इंडिया की वाट

वाटकिंस ने लगाई महिला टीम इंडिया की वाट

बल्लेबाजों के महत्वपूर्ण मौके पर नहीं चल पाने की पुरानी कमजोरी के कारण भारत को आईसीसी महिला ट्वेंटी20 विश्व कप सेमीफाइनल में गुरुवार को यहां एमी वाटकिंस की तूफानी पारी के कारण न्यूजीलैंड ने 52 रन से करारी शिकस्त ङोलनी पड़ी।

महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली टीम के पुरुष वर्ग के विश्व कप से बाहर होने के कारण सभी की निगाहें महिला टीम पर लगी थीं लेकिन झूलन  गोस्वामी की टीम न्यूजीलैंड से हर विभाग में फिसड्डी साबित हुई। कीवी टीम ने शान से फाइनल में जगह बनाई जहां उसका मुकाबला इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल होने वाले सेमीफाइनल के विजेता से होगा।

वाटकिन्स ने टॉस जीतने के बाद केवल 58 गेंद पर दस चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 89 रन की कप्तानी पारी खेली जिससे न्यूजीलैंड ने पांच विकेट पर 145 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में भारतीय टीम 9 विकेट पर 93 रन तक ही पहुंच सकी।  अमिता शर्मा ने अच्छी गेंदबाजी करने के बाद बल्लेबाजी में भी हाथ दिखाए और सर्वाधिक 24 रन बनाये।
  
वाटकिन्स को छोड़कर न्यूजीलैंड के बाकी बल्लेबाजों को भी भारत के तेज और स्पिन आक्रमण को खेलने में दिक्कत हुई लेकिन भारतीय बल्लेबाज किसी भी समय आत्मविश्वास से नहीं खेल पाई। न्यूजीलैंड की तरफ से सियान रक और एमी सेटरथ्वाइट ने दो-दो विकेट लिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वाटकिंस ने लगाई महिला टीम इंडिया की वाट