class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रेडियो ऑटोरिक्शा होगा कुछ महंगा

प्रशासन ने प्रस्तावित रेडियो ऑटोरिक्शा और सामान्य ऑटोरिक्शा के नए रेट तय कर दिए हैं। न सिर्फ रेट बल्कि ऑटो में अधिकतम कितनी सवारी बैठा सकते हैं, प्रशासन ने यह भी तय कर दिया है।   


रेडियो ऑटोरिक्शा के पहले एक किलोमीटर तक के लिए दस रुपए लिए जाएंगे और उसके बाद के हर किलोमीटर तक के लिए 5 रुपए प्रति किलोमीटर के रेट तय किए गए हैं। आर्डीनरी ऑटोरिक्शा के लिए पहले एक किलोमीटर तक के लिए 10 रुपए रेट होंगे, जबकि उसके बाद के हर किलोमीटर के लिए 4 रुपए प्रति किलोमीटर का रेट तय किया गया है।


इसके अलावा रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक यदि रिक्शा लिया जाता है तो फिर यात्रियों को इस रेट पर 25 फीसदी चार्ज अतिरिक्त रूप से देने होंगे। वेटिंग चार्ज के रूप में 40 मिनट तक ऑटो वाले को कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं देना होगा जबकि 40 मिनट से एक घंटे तक 10 रुपये अतिरिक्त रूप से लगेंगे। इसके बाद हर अतिरिक्त घंटे पर दस रुपए चार्ज देने होंगे। प्रशासन ने बुधवार को नए रेट को अधिसूचना जारी कर दी है।
ये रेट तुरंत प्रभाव से लागू हो गए हैं। तीन यात्रियों तक कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं लिए जाएंगे। तीन से ज्यादा यात्रियों को ऑटोरिक्शा में बैठाने की अनुमति नहीं होगी। प्रस्तावित रेडियो ऑटो में जीपीएस सिस्टम होगा और लोग फोन करके मनचाही जगहों पर उन्हें बुला सकते हैं। 


उधर ऑटोरिक्शा ज्वाइंट एक्शन कमेटी के चैयरमेन कमलकांत व ऑटो रिक्शा यूनियन के हरचरण सिंह साहनी ने मौजूदा रेट को बहुत कम बताया है। उन्होंने कहा है कि यही कारण है कि चालक मीटर नहीं लगवाते हैं और ज्यादा सवारियों को बैठाने के  लिए मजबूर होते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रेडियो ऑटोरिक्शा होगा कुछ महंगा