फोटो गैलरी

Hindi Newsवामपंथी पार्टियों के साथ हुए नीतीश

वामपंथी पार्टियों के साथ हुए नीतीश

विधान परिषद की स्थानीय निकाय कोटे की 24 सीटों का चुनाव दलीय आधार पर कराने के मुद्दे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वामपंथी पार्टियों के साथ हैं। वाम दलों की मांग का समर्थन करते हुए मुख्यमंत्री ने गुरुवार...

वामपंथी पार्टियों के साथ हुए नीतीश
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 18 Jun 2009 08:27 PM
ऐप पर पढ़ें

विधान परिषद की स्थानीय निकाय कोटे की 24 सीटों का चुनाव दलीय आधार पर कराने के मुद्दे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वामपंथी पार्टियों के साथ हैं। वाम दलों की मांग का समर्थन करते हुए मुख्यमंत्री ने गुरुवार को कहा कि स्थानीय निकाय कोटे वाली सीटों का चुनाव दलीय आधार पर ही होना चाहिए। वसे उन्होंने इस मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक जैसी पहल करने की बजाय फिलहाल राजनीतिक दलों से पार्टी के भीतर गंभीरतापूर्वक विचार करने की अपील की है। वैसे जदयू और भाजपा में इस मामले पर पहले से ही सहमति है। 


गौरतलब है कि शुक्रवार को चुनाव की अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो जायेगी। मतदान 13 जुलाई को होगा। कुमार ने कहा कि विधान परिषद की 24 सीटों को स्थानीय निकाय के जरिये भरा जाता है। इतनी बड़ी संख्या में विधान पार्षदों का निर्दलीय होना उपयुक्त नहीं है। ऐसा किये जाने का न तो तार्किक और न ही राजनीतिक आधार है। इस मुद्दे पर आम सहमति बनाने के लिए क्या राज्य सरकार सर्वदलीय बैठक बुलायेगी, मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तक किसी भी पार्टी ने ऐसी मांग नहीं की है लेकिन राजनीतिक दलों को स्थानीय निकाय कोटे वाली सीटों का चुनाव दलीय आधार पर कराने पर विचार करना चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें