class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मायावती और भजनलाल ने मिलाया हाथ

मायावती और भजनलाल ने मिलाया हाथ

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती और हरियाणा जनहित कांग्रेस (हजकां) के अध्यक्ष भजनलाल ने हाथ मिला लिया है। हरियाणा में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में दोनों साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे।

लखनऊ में गुरूवार को मुख्यमंत्री मायावती और हजकां अध्यक्ष एवं हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल ने संयुक्त रूप से संवाददाता सम्मेलन में इस तालमेल की घोषणा की।

इस अवसर पर मायावती ने कहा कि हरियाणा के आगामी विधानसभा चुनाव में बसपा और हजकां ने गठबंधन कर चुनाव लड़ने का समझौता किया है। इस समझौते के मुताबिक राज्य की 90 सीटों में से 50 पर हजकां और 40 पर बसपा चुनाव लड़ेगी।

मायावती ने कहा कि यह समझौता केवल विधानसभा चुनाव तक ही सीमित नहीं रहेगा। दोनों पार्टियां अगला लोकसभा चुनाव भी साथ मिल कर लड़ेंगी। प्रदेश की 10 लोक सभा सीटों में से छह पर बसपा अपने उम्मीदवार उतारेगी जबकि चार पर भजनलाल की पार्टी के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे।

मायावती ने जोर देते हुए कहा, ‘‘हमें पूरी उम्मीद है कि दोनों पार्टियों के गठबंधन को हरियाणा के आगामी विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत मिलेगा। समझौते के मुताबिक गठबंधन के सत्ता में आने पर भजनलाल के बेटे कुलदीप बिश्नोई को राज्य का मुख्यमंत्री बनाया जाएगा जबकि उपमुख्यमंत्री का पद बसपा के किसी अनुसूचित जाति के नेता को दिया जाएगा।’’

इस मौके पर हजकां के नेता कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि मायावती ने हमसे गठबंधन करके सर्वसमाज और हरियाणा के हित में काम किया है। उन्होंने कहा कि बसपा की नीतियां सर्वसमाज के हित में होती हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मायावती और भजनलाल ने मिलाया हाथ