class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लालगढ़ पहुंच रहे हैं अर्द्धसैनिक बल, कार्रवाई जल्द

लालगढ़ पहुंच रहे हैं अर्द्धसैनिक बल, कार्रवाई जल्द

पश्चिम बंगाल के अशांत लालगढ़ क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने के लिए राज्य सरकार ने गुरुवार को सुरक्षा बलों को रवाना कर दिया है। वहीं सुरक्षाबलों की कार्रवाई के विरोध में नक्सलियों ने सोमवार को ही पांच राज्यों में दो दिनों के बंद का आह्वान किया था।

अधिकारियों ने बताया कि अर्द्धसैनिक बलों और पुलिस से कहा गया है कि वे नक्सलियों के खिलाफ संयुक्त कार्रवाई शुरू करे। पश्चिमी मिदनापुर जिले में स्थित लालगढ़ में नक्सलियों ने स्थानीय जनजातियों के साथ मिलकर एक आंदोलन छेड़ रखा है, जिसे पीपुल्स कमेटी एगेंस्ट पुलिस एट्रोसिटीज (पीसीएपीए) का नाम दिया गया है।

राज्य के पुलिस महानिरीक्षक राज कनोजिया ने बताया कि सुरक्षा बलों को सुबह ही लालगढ़ की ओर रवाना किया जा चुका है। नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई कब शुरू की जाएगी, इस संबंध में उन्होंने कहा, ‘‘वहां हमारे अपने आदमी हैं। वे ही उचित समय पर निर्णय लेंगे।’’

एक अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने नाम गुप्त रखने की शर्त पर बताया, ‘‘नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने के लिए हम तैयार हैं। हम आदेश का इंतजार कर रहे हैं।’’

मिदनापुर शहर से मिली जानकारी के अनुसार केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की पांच कंपनियां और कोबरा फोर्स की दो कंपनियां यहां पहुंच चुकी हैं।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लालगढ़ पहुंच रहे हैं अर्द्धसैनिक बल, कार्रवाई जल्द