फोटो गैलरी

Hindi Newsबेंगलुरु में स्वाइन फ्लू के तीन नए मामले

बेंगलुरु में स्वाइन फ्लू के तीन नए मामले

बेंगलुरु में 12 वर्षीय एक किशोर सहित तीन लोगों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई। इसके साथ ही देश में इसके मरीजों की संख्या बढ़कर 38 हो गई है। कुछ दिनों पहले बैंकाक से बेंगलुरु पहुंचे दो व्यवसायी की...

बेंगलुरु में स्वाइन फ्लू के तीन नए मामले
एजेंसीThu, 18 Jun 2009 02:48 PM
ऐप पर पढ़ें

बेंगलुरु में 12 वर्षीय एक किशोर सहित तीन लोगों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई। इसके साथ ही देश में इसके मरीजों की संख्या बढ़कर 38 हो गई है। कुछ दिनों पहले बैंकाक से बेंगलुरु पहुंचे दो व्यवसायी की जांच सकारात्मक रही ।

राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ चेस्ट डिसीजेज के निदेशक एस. बुग्गी ने बताया, ‘‘38 और 48 वर्षीय दो कारोबारी कुछ दिनों पहले बैंकॉक से बेंगलुरु पहुंचे थे। इनकी जांच रिपोर्ट सकारात्मक रही है। लॉस एंजेलिस से लौटे 12 वर्षीय एक किशोर में भी स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है।’’

उन्होंने बताया, ‘‘कुछ दिनों पहले 15 लोगों के नमूनों को जांच के लिए भेजा गया था उनमें तीन की जांच रिपोर्ट सकारात्मक रही है। परंतु चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि सभी मरीजों की हालत सुधर रही है। हमने उन्हें अलग वार्ड में रखा हुआ है।’’ किशोर के परिवार की जांच रिपोर्ट नकारात्मक रही है।

गौरतलब है कि स्वाइन फ्लू 76 देशों में अब तक लगभग 35,928 लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है। इस बीमारी से अब तक 163 लोगों की मौत हो चुकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें