class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

थकान नहीं, सहवाग की कमी खली टीम कोः गांगुली

थकान नहीं, सहवाग की कमी खली टीम कोः गांगुली

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कोच गैरी कर्स्टन के दावे को खारिज किया कि थकान के कारण भारतीय टीम टी-20 विश्व कप से बाहर हुई और उन्होंने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली टीम को टूर्नामेंट में वीरेंद्र सहवाग की काफी कमी खली।

कर्स्टन ने अत्यधिक क्रिकेट और इंडियन प्रीमियर लीग को विश्व कप में मिली हार का जिम्मेदार ठहराया था, लेकिन भारतीय कप्तान धोनी अपने कोच से सहमत नहीं थे। उन्होंने कहा कि टीम थकान के कारण टूर्नामेंट से बाहर नहीं हुई।

गांगुली भी इस निराशानजक प्रदर्शन के लिये कर्स्टन के विचारों से सहमत नहीं थे और उन्होंने कहा कि भारत जैसी युवा टीम के लिये थकान इस तरह से बाहर होने का कारण नहीं हो सकता। उन्होंने कहा, मैं इससे इत्तेफाक नहीं रखता क्योंकि वे युवा खिलाड़ी हैं। उनकी उम्र सिर्फ 22 या 23 वर्ष की है । उन्होंने अपना कैरियर अभी शुरू किया है। मैं जानता हूं कि उन्होंने काफी क्रिकेट खेला है, लेकिन सभी क्रिकेटरों के साथ ऐसा नहीं है।

गांगुली ने कहा कि धोनी, युवराज सिंह, हरभजन सिंह और जहीर खान जैसे खिलाड़ियों ने काफी क्रिकेट खेला है, क्योंकि वे लगातार टेस्ट टीम का हिस्सा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह खेलने की उम्र है। वे भी 25 या 26 वर्ष के हैं। अगर आप थके भी होते हो तो आपको इससे बाहर निकलने के तरीके ढूंढने होते हैं, जिससे आप खेल सको ।

गांगुली को लगता है कि सहवाग की अनुपस्थिति से टी-20 विश्व कप में भारतीय टीम के प्रदर्शन पर काफी अंतर पड़ा। उन्होंने कहा कि सहवाग टीम में काफी बड़ा अंतर ला देते हैं। रोहित शर्मा पहली बार पारी का आगाज कर रहे थे, लेकिन वह अंतिम तीन मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका।

इस पूर्व कप्तान ने कहा कि सहवाग, सचिन तेंदुलकर और गौतम गंभीर क्रिकेट के छोटे प्रारूप में भारतीय टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। सहवाग और तेंदुलकर के टूर्नामेंट में नहीं खेलने से निश्चित रूप से कुछ कमजोरी तो होगी। उन्होंने हालांकि विश्व कप में मिली हार से चिंतित होने से इनकार किया और उन्हें लगता है कि भारतीय टीम के लिये टी-20 नहीं बल्कि पांच दिवसीय और एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय ही असली परीक्षा होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:थकान नहीं, सहवाग की कमी खली टीम कोः गांगुली