फोटो गैलरी

Hindi News50 घंटे की मुठभेड़ के बाद डाकू केवट की मौत

50 घंटे की मुठभेड़ के बाद डाकू केवट की मौत

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले में गुरुवार को चकमा देकर भागते डकैत घनश्याम केवट को दूसरे गांव में घेरकर पुलिस ने मार गिराया। पिछले 50 घंटे से जारी मुठभेड़ के बाद केवट मकान की दूसरी मंजिल से निकलकर...

50 घंटे की मुठभेड़ के बाद डाकू केवट की मौत
एजेंसीThu, 18 Jun 2009 02:29 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले में गुरुवार को चकमा देकर भागते डकैत घनश्याम केवट को दूसरे गांव में घेरकर पुलिस ने मार गिराया। पिछले 50 घंटे से जारी मुठभेड़ के बाद केवट मकान की दूसरी मंजिल से निकलकर भागने में सफल रहा। भागने के बाद वह एक नाले में छिप गया था, जहां पुलिस ने उसे घेरकर मार डाला।

इससे पहले उस वक्त पुलिस को बड़ा झटका लगा था जब 50 घंटे से जारी मुठभेड़ के बावजूद डकैत घनश्याम केवट चकमा देने में कामयाब रहा। जिस मकान में वह छिपा था उसे 400 पुलिसवालों ने घेर रखा था। लेकिन वह दो मंजिला मकान से कूद कर भाग गया।

राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) बृजलाल के नेतृत्व में पिछले 50 घंटे से वहां मुठभेड़ चल रही थी, जिसमें अब तक तीन पुलिसकर्मी शहीद हुए। दो दिन से चित्रकूट का जमौली गांव छावनी में तब्दील हो चुका था।  बृजलाल ने बुधवार देर शाम मौके पर जाकर खुद मोर्चा संभाल लिया था।

गुरुवार को मौके पर जेसीबी मशीन मंगवाई गई थी ताकि पता चलते ही उस मकान को तोड़ दिया जाए, जिसमें डकैत छिपे हैं। मुठभेड़ में तीन पुलिसकर्मियों के शहीद होने के साथ ही पीएसी के आईजी बीके गुप्ता और चित्रकूट क्षेत्र के डीआईजी सुशील कुमार सिंह सहित करीब 10 पुलिसकर्मी घायल हुए। पुलिस के अनुसार 50,000 रूपये के इनामी डकैत घनश्याम केवट का बुंदेलखंड क्षेत्र के करीब 10 जिलों में भय व्याप्त है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें