class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सैकड़ों बेरोजगारों ने पीटकर किया पुलिस के हवाले

बेरोजगारों को इंश्योरेंस कंपनी में मैनेजरी के सब्जबाग दिखाने वाले ऋषि कमल (28) के फ्राड से आखिरकार पर्दा उठ गया। मंगलवार को सच्चाई का पता चलते ही उसके चंगुल में फंसे किसी बेरोजगार के जरिए और लोगों को भी सूचना मिली। उसने भागना चाहा मगर किराए की रकम न चुका पाने के कारण होटल प्रबंधन ने निकलने नहीं दिया।

बेरोजगारों की भीड़ ने बुधवार को लहुराबीर स्थित प्रदीप होटल के कमरे से ही उसे दबोच लिया। उसे धुनकर खूब गुबार निकाला। हंगामे की सूचना पर चेतगंज पुलिस मौके पर पहुंची और ऋषि हवालात पहुंच गया। मध्यमेश्वर (कोतवाली क्षेत्र) निवासी इस युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

पता चला है कि ऋषि शहर के अलग-अलग होटलों में ठहरकर देश और विदेश की जानी-मानी इंश्योरेंस कंपनी में असिस्टेंट सेल्स आफिसर और सेल्स मैनेजर पद पर युवाओं की भर्ती कर रहा था। उसका अगला निशाना जौनपुर था। वह खुद को बजाज कैपिटल का फ्रेंचाइजर और अवीवा लाइफ इंश्योरेंस से भी अच्छे संबंध बताता था।

वह युवाओं को आफर और ख्वाब भी बड़े दिखाता था। असिस्टेंट सेल्स आफिसर को साढ़े 12 हजर और सेल्स मैनेजर को 32 हजर रुपये प्रतिमाह वेतन की गारंटी देता था। कागजत तैयार कराने तथा ट्रेनिंग के एवज में हरेक से दो हजर रुपये वसूलता था। अब तक करीब डेढ़ सौ युवक-युवतियों का चयन कर लिया गया था, जबकि इतने की ही जरूरत और बताई गई थी। इंटरव्यू का सिलसिला जारी था।

मामले का खुलासा तब हुआ जब मंगलवार को ऋषि के मोबाइल पर किसी बेरोजगार ने नौकरी की जानकारी के लिए फोन किया। फोन किसी और ने उठाया और बताया कि ऋषि फ्राड है और अब तक लोगों से लाखों वसूल चुका है। न नौकरी दिला रहा है, न पैसे वापस कर रहा है। इसलिए उसकी पिटाई हो रही है।

दूसरी ओर होटल का भी बकाया काफी अधिक होने से ऋषि को बाहर नहीं निकलने दिया गया। ठगी की सूचना ट्रेनिंग में शामिल लोगों तक पहुंची तो उसे रकम दे चुके सैकड़ों नौजवान बुधवार को होटल पहुंच गए। उसे दबोचकर खूब धुना और खरी-खोटी सुनाई।

होटल में हंगामे की सूचना पर पुलिस पहुंची और ऋषि हवालात पहुंच गया। चेतगंज एसओ बीबी राय ने बताया कि ऋषि कमल के खिलाफ धारा 419, 420, 467, 468 और 471 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इंश्योरेंस कंपनी में नौकरी का झंसा देने वाला गिरफ्तार