फोटो गैलरी

Hindi Newsअवैध शराब के छापों के लिए अब किराए पर पीएसी लेगा आबकारी विभाग

अवैध शराब के छापों के लिए अब किराए पर पीएसी लेगा आबकारी विभाग

आबकारी विभाग कच्ची शराब भट्टियाँ पकड़ने और अन्य शराब माफियाओं के यहाँ छापा मारने के लिए पीएसी किराए पर लेगा। यह निर्णय आबकारी आयुक्त सुधीर एम बोबड़े ने लिया। इलाहाबाद में आबकारी छापा मारने गए दल पर...

अवैध शराब के छापों के लिए अब किराए पर पीएसी लेगा आबकारी विभाग
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 18 Jun 2009 12:39 AM
ऐप पर पढ़ें

आबकारी विभाग कच्ची शराब भट्टियाँ पकड़ने और अन्य शराब माफियाओं के यहाँ छापा मारने के लिए पीएसी किराए पर लेगा। यह निर्णय आबकारी आयुक्त सुधीर एम बोबड़े ने लिया। इलाहाबाद में आबकारी छापा मारने गए दल पर हुए हमले से विभागीय अधिकारी काफी आहत हैं।

इन अफसरों ने घटना में शहीद हुए कर्मचारियों को श्रद्धांजलि दी। प्रदेश भर के आबकारी कार्यालयों में शोकसभा के बाद काम बंद कर दिया गया। आबकारी आयुक्त सुधीर एम बोबड़े ने अफसरों के साथ बैठक की। बैठक के बाद उन्होंने सरकार को पत्र लिखा है कि आबकारी विभाग सबसे ज्यादा राजस्व वसूलता है और उसी विभाग के कर्मचारियों के लिए पुलिस से यथासंभव मदद नहीं मिल पाती है।

पुलिस थानों से मदद लेने में छापा कार्रवाई के लीक होने की आशंका ज्यादा रहती है। इसलिए भी आबकारी विभाग पुलिस थानों को सूचित नहीं करता। श्री बोबड़े ने बताया कि छापा कार्रवाई के लिए अब उनका विभाग थाना पुलिस की मदद लेने के बजय पीएसी के जवानों को किराए पर लेंगे।

उन्होंने बताया कि इस सम्बन्ध में प्रमुख सचिव आबकारी, प्रमुख सचिव गृह और प्रदेश पुलिस मुखिया को पत्र भी लिख दिया है। जल्द ही शासन स्तर पर इस सम्बन्ध में बैठक होगी और उसमें आगे की कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें